सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के बीच इंस्टाग्राम की खास चर्चा है। Instagram के उपयोगकर्ताओं की एक विस्तृत श्रृंखला है। इसलिए इंस्टाग्राम समय-समय पर अपने यूजर्स को आकर्षित करने के लिए नए-नए फीचर लाता रहता है। अब इंस्टाग्राम आपको 24 घंटे के बाद भी आपकी शेयर की गई पोस्ट को देखने की अनुमति देगा। बेशक, नए रीपोस्ट फीचर के साथ, इंस्टाग्राम 24 घंटे के बाद कहानी को स्वचालित रूप से हटा देता है, लेकिन अब आपको पोस्ट पर एक रीपोस्ट टैब दिखाई देगा।

सोशल मीडिया एनालिस्ट मैट नवरा ने एक ट्वीट में इस फीचर की जानकारी देते हुए कहा कि फिलहाल कुछ प्रोफाइल में 'रेपोस्ट' टैब देखा जा रहा है, जो यूजर्स की तस्वीरों और वीडियो को रीपोस्ट करने का काम करेगा। यूजर्स को शेयर मेन्यू में अपनी प्रोफाइल पर पोस्ट शेयर करने का विकल्प दिया जाएगा।

इसके अलावा यूजर्स किसी पोस्ट को रीशेयर करते समय उस पर अपना कैप्शन या रिएक्शन भी लिख सकते हैं, क्योंकि यह फीचर फिलहाल ट्विटर पर कोट्स ट्वीट फीचर के साथ दिया गया है। हालांकि, इंस्टाग्राम ने अभी तक इस फीचर के बारे में कोई घोषणा नहीं की है। हमेशा की तरह, इंस्टाग्राम पहले कुछ यूजर्स के साथ टेस्ट करेगा और उनका फीडबैक लेगा। अगर यूजर्स की ओर से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिलती है, तो इंस्टाग्राम की ओर से हरी झंडी दे दी जाएगी।

Related News