क्या आप एक माउंटेन पर्सन हैं? तो अब आप धरती के स्वर्ग यानी कश्मीर में छुट्टियां प्लान कर सकते हैं। भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) के कश्मीर के लिए किफायती टूर पैकेज के साथ गुलमर्ग के सुंदर घास के मैदान, सोनमर्ग के मंत्रमुग्ध कर देने वाले ग्लेशियर और पहलगाम की लुभावनी घाटी के साथ आप अपनी वेकेशंस को खास बना सकते हैं। देश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए आईआरसीटीसी लगातार पूरे भारत में पैकेज पेश कर रहा है। इसलिए, आईआरसीटीसी का कश्मीर एयर टूर पैकेज भी एक खास पैकेज है। यह 5 रात, 6 दिन का पैकेज यात्रियों को भुवनेश्वर से श्रीनगर-गुलमर्ग-पहलगाम-सोनमार्ग-श्रीनगर ले जाता है।

इस हवाई यात्रा पैकेज में हवाई टिकट (भुवनेश्वर-श्रीनगर-भुवनेश्वर) शामिल हैं। हाउसबोट में 1 रात ठहरने के साथ होटल आवास, नाश्ता और रात का खाना शामिल है। इसके अलावा, इसमें यात्रा कार्यक्रम के अनुसार वाहन द्वारा परिवहन (कोच के आधार पर सीट) और यात्रा बीमा भी शामिल है।


यहां आपको आईआरसीटीसी के हवाई यात्रा पैकेज के बारे में जानने की जरूरत है:

कश्मीर हवाई यात्रा पैकेज की अवधि
कश्मीर टूर पैकेज की अवधि 5 रात और 6 दिनों तक सीमित रहती है, हालांकि, इसमें शंकराचार्य मंदिर के दर्शन, मुगल गार्डन के दर्शनीय स्थल, चेशमाशाही, परिमहल, बॉटनिकल गार्डन, शालीमार गार्डन शामिल हैं। इसके बाद डल झील के किनारे स्थित प्रसिद्ध हजरतबल तीर्थ के दर्शन करवाए जाएंगे। शिकारा सनसेट और चार-चिनार का आनंद भी आप ले सकते हैं।

कश्मीर हवाई यात्रा पैकेज की लागत और उड़ान विवरण

कश्मीर हवाई यात्रा पैकेज में शामिल सुविधाएं

कश्मीर हवाई यात्रा पैकेज में शामिल सुविधाएं हवाई टिकट (भुवनेश्वर-श्रीनगर-भुवनेश्वर) हैं। हाउस बोट में 1 रात ठहरने के साथ होटल आवास, भोजन में नाश्ता और रात का खाना शामिल है।

कश्मीर हवाई यात्रा पैकेज कैसे बुक करें?
इच्छुक यात्री इस किफायती टूर पैकेज को आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट से बुक कर सकते हैं और अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

Related News