लाइफस्टाइल डेस्क। दोस्तों दुनिया के लगभग सभी देशों में नागरिकों से इनकम टैक्स लिया जाता है, जिसका बाद में विकास कार्यों में इस्तेमाल किया जाता है। दोस्तों दुनिया में कुछ देश ऐसे भी हैं, जहां नागरिकों से इनकम टैक्स नहीं लिया जाता है। आज हम आपको दुनिया के ऐसे देशों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां के नागरिकों से वहां की सरकार इनकम टैक्स नहीं लेती है।

दोस्तों सऊदी अरब में नागरिकों से इनकम टैक्स नहीं लिया जाता है, क्योंकि सऊदी अरब का तेल का कारोबर पूरी दुनिया में फैला हुआ है, जिससे उसकी आमदनी काफी ज्यादा होती है। बता दे की सऊदी अरब के नागिरकों से वहां की सरकार सोशल सिक्योरिटी पेमेंट्स और कैपिटल गेन्स लेती है। दोस्तों कतर में भी नागरिकों से इनकम टैक्स नहीं लिया जाता है, क्योंकि कतर की गिनती दुनिया के अमीर देशों में होती है।

ओमान की गिनती भी दुनिया के अमीर देशों में होती है, यहां का तेल का बहुत बड़ा कारोबार है जिस वजह से उसकी आमदनी काफी ज्यादा होती है, इसी वजह से ओमान सरकार अपने नागरिकों से इनकम टैक्स नहीं लेती है। दोस्तो कुवैत के नागरिकों से भी वहां की सरकार इनकम टैक्स नहीं लेती है, हालांकि यहां के लोगों को सोशल इंश्योरेंस में अपना योगदान देना पड़ता है।

Related News