मौसम के बदलने से इन दिनों सेहत पर असर पड़ना शुरू हो गया है और इसका सबसे ज्यादा असर बच्चों पर पड़ रहा है। दरअसल उनकी इम्युनिटी वीक है और इसलिए वह जल्दी बीमार हो जाते हैं। मौसम में उनकी सेहत का ज्यादा ख्याल रखना जरूरी है। हां, उनके खाने से उनकी त्वचा को सुरक्षित रखना जरूरी है। बता दे की, यदि आपके बच्चे को बार-बार खांसी, जुकाम, बुखार की समस्या है

तो हम आपको बताने जा रहे हैं उन चीजों के बारे में जो आपको अपने बच्चों को खिलानी चाहिए ताकि उनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत बनी रहे।

दही- आपकी जानकारी के लिए बता दे की, दही एक प्रोबायोटिक फूड है जो आंत में मौजूद अच्छे बैक्टीरिया को तूफान में बदलने में मदद करता है। हां और दही में चीनी डालकर बच्चों को खाना खिलाएं। हरी पत्तेदार सब्जियां फोलिक एसिड, आयरन, विटामिन-ए, विटामिन-के से भरपूर होती हैं। ऐसे में बच्चों की डाइट में पालक आलू या हर पत्ते की कोई सब्जी जरूर शामिल करें।

नारियल पानी- बता दे की, नारियल पानी एंटी-ऑक्सीडेंट विटामिन से भरपूर होता है, जो आपके बच्चों की रोग प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत करता है। शाम को खाना खाने के बाद उन्हें नारियल पानी पिलाएं और साथ ही आप उनकी डाइट में ड्राई फ्रूट्स भी शामिल कर सकते हैं.

Related News