यदि आप स्ट्रीट फूड के शौकीन हैं तो वेजिटेबल चाउमीन आपको जरूर पसंद आएगी। हम आज आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे। आज हम आपको वेजिटेबल चाउमीन की रेसिपी बताने जा रहे हैं। यह बहुत आसान है।

Food tips : इस तरह से घर पर बनाएं स्वादिष्ट चाउमिन !

चाउमीन बनाने की सामग्री-

200 ग्राम ताजा नूडल्स

5 कप पानी

1 छोटा चम्मच नमक

2 बड़े चम्मच तेल

1 छोटा चम्मच अदरक लहसुन का पेस्ट

1 छोटा चम्मच लाल मिर्च पाउडर

1/4 कप प्याज, कटा हुआ

1/2 छोटा चम्मच सोया सॉस

1 छोटा चम्मच नमक

1/4 कप अजवाइन , काट ले

1 चम्मच सिरका

1 छोटा चम्मच चिली सॉस

1 कप हरी और लाल शिमला मिर्च

1 मशरूम

1 कप गाजर, गुच्छा

1 हरी मिर्च, टुकड़ों में कटी हुई

1 बड़ा चम्मच टमाटर सॉस

1 बड़ा चम्मच हरा प्याज

1 छोटा चम्मच लहसुन, कटा हुआ

1/2 छोटा चम्मच काली मिर्च पाउडर

5 मिनट मे बाजार जैसी चाऊमीन बनाने की सबसे सरल विधि -Chowmein Recipe- Veg  Noodle Recipe-Veg Chowmein - YouTube

वेजिटेबल चाउमीन बनाने की विधि- बता दे की, सबसे पहले एक पैन में पानी लें, उसमें नमक और ऑलिव ऑयल डालकर उबाल आने दें. - अब इसमें नूडल्स डालकर पकने दें, अगर ताजा है तो हल्का सा पकाएं और अगर सूखा है तो थोड़ा और पकाएं. जिसके बाद तुरंत इसका पानी निकाल कर बहते पानी में ठंडा कर लें, नूडल्स पूरी तरह से ठंडे हो जाएंगे.

Food tips : इस तरह से घर पर बनाएं स्वादिष्ट चाउमिन !

अब नूडल्स में एक बड़ा चम्मच तेल डालें और जरूरत हो तो नूडल्स को छलनी में छोड़ दें. इसके बाद हरी मिर्च को एक छोटी कटोरी में सजाने के लिए सिरके में भिगोकर एक तरफ रख दें। - इसके बाद एक बड़े पैन में तेल गर्म करें और उसमें लहसुन, अदरक-लहसुन का पेस्ट और प्याज डालकर तेज आंच पर भूनें. अब गाजर के साथ अजवाइन, मशरूम, लाल और हरी मिर्च डालकर अच्छी तरह भूनें।

बता दे की, सब्जियों में नमक, काली मिर्च पाउडर, टोमैटो सॉस, चिली सॉस, सोया सॉस और सिरका डालें. अच्छी तरह मिलाएं। - अब इसमें नूडल्स डालें और अच्छी तरह मिक्स होने तक मिक्स करें. इसके बाद लाल शिमला मिर्च और हरी मिर्च सिरके से सजाएं। लो वेजिटेबल चाउमीन परोसने के लिए तैयार है।

Related News