लेमनग्रास यानि नींबू घास, मुख्य रूप से उत्तर भारत में उगाई जाने वाली घास है, जो सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होती है। लेमनग्रास एंटीऑक्सीडेंट, एंटीइंफ्लामेंटरी और एंटीसेप्ट‍िक गुणों से भरपूर होती है, जो कई तरह की स्वास्थ्य समस्याओं से आपको बचाए रखने में मददगार होती है। वहीं दिमाग तेज करने के लिए भी यह बेहतरीन है।

लेमनग्रास एंटीऑक्सीडेंट, एंटीइंफ्लामेंटरी और एंटीसेप्ट‍िक गुणों से भरपूर होती है, जो कई तरह की स्वास्थ्य समस्याओं से आपको बचाए रखने में मददगार होती है। वहीं दिमाग तेज करने के लिए भी यह बेहतरीन है।

लेमन ग्रास आयल पाचन में भी सुधार करता है। लेमन ग्रास के सूजन को कम करने वाले गुण कब्ज, अल्सरेटिव कोलाइटिस, दस्त, मतली और पेट में दर्द के उपचार के लिए फायदेमंद होते हैं।

इस तेल के इस्तेमाल से बाल रूखे नहीं रहते। बालों सेहतमंद होते हैं। लेमनग्रास ऑयल की हाई वोलाटिलिटी के कारण यह बालों में आसानी से फैल जाता है और बालों की जड़ों को मजबूत करता है। यह बालों में चमक लाने और उन्हें स्वस्थ करने के साथ ही बालों की ग्रोथ बढ़ाने में भी मददगार है।

कहाँ से खरीदें: यदि आप लेमन ग्रास आयल खरीदना चाहते हैं, तो आपको कहीं और जाने की जरूरत नहीं बल्कि आप www.florafragrance.com से इस आयल को खरीद सकते हैं।

Related News