इंटरनेट डेस्क। दुर्गा हिन्दुओं की प्रमुख देवी हैं जिन्हें केवल देवी और शक्ति भी कहते हैं। शाक्त सम्प्रदाय की वह मुख्य देवी हैं जिनकी तुलना परम ब्रह्म से की जाती है। दुर्गा को आदि शक्ति, प्रधान प्रकृति, गुणवती माया, बुद्धितत्व की जननी तथा विकार रहित बताया गया है।

वह अंधकार व अज्ञानता रुपी राक्षसों से रक्षा करने वाली तथा कल्याणकारी हैं। उनके बारे में मान्यता है कि वे शान्ति, समृद्धि तथा धर्म पर आघात करने वाली राक्षसी शक्तियों का विनाश करतीं हैं। दोस्तों आज आपको कुछ ऐसी राशियों के बारे में बता रहे है जिनपर जुलाई के महीने में इन तीन के लोगो पर माँ दुर्गा की कृपा बनी रहेगी। तो दोस्तों आप भी इन राशियों के बारे में जान लीजिये।

तुला राशि

शास्त्रों के अनुसार दोस्तों आपको बता दे की जुलाई का महीना शुरू होते ही मां दुर्गा की कृपा दृष्टि आप के ऊपर लगातार पड़ेगी। जिसके कारण आपके व्यापार के क्षेत्र के अटके हुए कार्य तेजी से बनेंगे। सुबह उठकर सबसे पहले माता दुर्गा का स्मरण करने से आपके जीवन में आपको सफलता के नए मार्ग प्राप्त होंगे।

मिथुन राशि

शास्त्रों के अनुसार दोस्तों आपको बता दे की जुलाई का महीना शुरू होते ही मां दुर्गा की कृपा दृष्टि के कारण आपको अपने जीवन में अपार सफलताएं मिलने के साथ-साथ नई ऊंचाइयां छूने का मौका मिलेगा। बदलाव प्रकृति का नियम है इसलिए आपको अपने जीवन में नया नया बदलाव देखने को मिलते रहेंगे।

मीन राशि

शास्त्रों के अनुसार दोस्तों आपको बता दे की जुलाई के महीने में माता दुर्गा आपके ऊपर सबसे अधिक प्रसन्न रहेंगे। आपके बिगड़े हुए कार्य तेजी से बनेंगे। अधूरी मनोकामनाएं पूर्ण होंगी कोशिश करेंगे आपके द्वारा किए गए कार्यों से गरीब और जरूरतमंद लोगों की मदद होते हैं। जितना आप गरीब और जरूरतमंद लोगों की मदद करेंगे।

Related News