रिलायंस हेल्थ गेन पॉलिसी तीन अलग-अलग योजनाओं में उपलब्ध है - प्लस, पावर और प्राइम - और पॉलिसी के अनुकूलन की सुविधा के लिए सुविधाओं की एक श्रृंखला

रिलायंस जनरल इंश्योरेंस ने सोमवार को पॉलिसीबाजार के ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर अपने लचीले और लोकप्रिय उत्पाद-रिलायंस हेल्थ गेन पॉलिसी को लॉन्च करने की घोषणा की।

मई में लॉन्च की गई रिलायंस हेल्थ गेन पॉलिसी की विशेषताओं और फायदों के कारण ग्राहकों के बीच इसकी मांग काफी बढ़ गई है। यह पॉलिसी अपने ग्राहकों को उनकी आवश्यकताओं के अनुसार अपनी स्वास्थ्य नीतियों को चुनने और वैयक्तिकृत करने की स्वतंत्रता देती है। पॉलिसीबाजार के डिजिटल वितरण चैनल पर उत्पाद को लाइव करके, इस साझेदारी का उद्देश्य सभी के लिए बीमा पहुंच सुनिश्चित करना है।

“भारत में गैर-जीवन बीमा पैठ सकल घरेलू उत्पाद का लगभग 1% है जो वैश्विक औसत 4.1% की तुलना में काफी कम है। भारत में, फिनटेक पारिस्थितिकी तंत्र अपने बड़े ग्राहक आधार के साथ अबीमाकृत आबादी को टैप करने और देश के हर कोने में हर किसी के लिए बीमा उपलब्ध कराने का एक अनूठा अवसर प्रदान करता है। हम रिलायंस जनरल इंश्योरेंस में हमेशा ऐसे नए उत्पाद लाने का प्रयास करते हैं जो ग्राहकों की आवश्यकताओं को पूरा करते हैं और उन्हें सर्वश्रेष्ठ सेवा प्रदान करते हैं। हम आशावादी हैं कि पॉलिसीबाजार पर रिलायंस हेल्थ गेन पॉलिसी की पेशकश से हम अपने सबसे लचीले स्वास्थ्य बीमा उत्पाद को बड़ी आबादी के लिए सुलभ बनाने में सक्षम होंगे और उन्हें स्वास्थ्य बीमा में पसंद की स्वतंत्रता प्रदान करेंगे। इस तरह के अनुकूलन योग्य उत्पाद के माध्यम से, हमारा लक्ष्य बीमाकृत ग्राहकों को स्वास्थ्य बीमा के साथ अपनी और अपनी मेहनत की कमाई की रक्षा करने के लिए प्रोत्साहित करना है, ”राकेश जैन, सीईओ, रिलायंस जनरल इंश्योरेंस, ने कहा।

रिलायंस हेल्थ गेन पॉलिसी तीन अलग-अलग प्लान्स - प्लस, पावर और प्राइम - में उपलब्ध है और प्रत्येक ग्राहक के लिए पॉलिसी के अनुकूलन की सुविधा के लिए सुविधाओं की एक श्रृंखला है। पॉलिसी 38 उद्योग-अग्रणी सुविधाओं से भरी हुई है जैसे डबल कवर जो एक ही दावे के दौरान उपयोग की जाने वाली बीमा राशि का दोगुना प्रदान करता है; मूल बीमा राशि को पॉलिसी वर्ष के दौरान जितनी बार समाप्त हो जाती है उतनी बार बहाल करने के लिए असीमित बहाली; गारंटीकृत संचयी बोनस, जो दावे के बाद संचयी बोनस के नुकसान से बचाता है; या पूर्व-मौजूदा रोग प्रतीक्षा अवधि को 3 वर्ष से घटाकर 2 या 1 वर्ष करने का लाभ। इस तरह के और भी कई फायदों के साथ, उत्पाद को आधुनिक स्वास्थ्य बीमा उपभोक्ता को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है।

"यह योजना, जो अत्यधिक अनुकूलन योग्य है, प्रभावी रूप से 2 के एक छोटे परिवार के साथ-साथ 12 में से एक बड़े परिवार की जरूरतों को पूरा करेगी। यह सहयोग हमारे ब्रांड के हर फैमिली होगी इंश्योर्ड के दृष्टिकोण के अनुरूप है और नियामक के साथ भी जुड़ा हुआ है। पॉलिसीबाजार डॉट कॉम के सीईओ सरबवीर सिंह ने कहा, 'भारत में बीमा की पहुंच बढ़ाने का आईआरडीएआई का विजन।

Related News