भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने भविष्यवाणी की है कि अगले दो दिनों के लिए तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, केरल और तमिलनाडु में भारी बारिश होने की संभावना है। 15-16 अक्टूबर को केरल, माहे ,र तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में और 16 अक्टूबर को दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है।

16 अक्टूबर को दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, केरल और माहे और तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है और ओडिशा, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तटीय कर्नाटक और तटीय आंध्र प्रदेश और यनम में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा की संभावना है।

17 अक्टूबर को रायलसीमा, केरल, माहे, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम और तेलंगाना में अलग-अलग स्थानों पर बिजली और तेज हवा (40-50 किमी प्रति घंटे तक की गति) के साथ गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल के तटीय क्षेत्रों, दक्षिण-पूर्व और आसपास के पूर्व-मध्य अरब सागर के साथ-साथ केरल और कर्नाटक तटों, लक्षद्वीप क्षेत्र, कोमोरिन क्षेत्र और खाड़ी के तटीय क्षेत्रों में तेज हवाएं चलने(हवा की गति 40-50 किमी प्रति घंटे तक) की बहुत संभावना है। मछुआरों को इन क्षेत्रों में उद्यम न करने की सलाह दी जाती है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने 18 और 19 अक्टूबर को केरल, माहे और तटीय आंध्र प्रदेश और यनम में अलग-अलग स्थानों पर बिजली, ओलावृष्टि और आंधी (50-60 किमी प्रति घंटे तक की गति) गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई है।

Related News