भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा है कि अगले कुछ दिनों में कई राज्यों में काफी व्यापक, व्यापक हल्की से मध्यम-भारी बारिश होगी। मौसम विभाग ने कहा कि एक चक्रवाती परिसंचरण पूर्व-मध्य अरब सागर के ऊपर बना हुआ है, जो मध्य-क्षोभमंडल स्तर तक फैला हुआ है और ऊंचाई के साथ दक्षिण-पश्चिम की ओर झुका हुआ है। आईएमडी ने कहा कि उत्तर की ओर हल्की हलचल के साथ अगले 4-5 दिनों तक इसके बने रहने की संभावना है।

आने वाले दिनों में जिन राज्यों में बारिश हो सकती है उनमें गोवा, महाराष्ट्र, कर्नाटक और केरल, तटीय कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और पुडुचेरी शामिल हैं।

आईएमडी के अनुसार, गोवा, महाराष्ट्र, कर्नाटक और केरल में अगले चार से पांच दिनों तक भारी बारिश हो सकती है, जबकि कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और पुडुचेरी में 10 अक्टूबर से 12 अक्टूबर के बीच बारिश हो सकती है।

मौसम एजेंसी ने भविष्यवाणी की है कि अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भी अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है, जहां अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं

इसने शुक्रवार को कहा कि दक्षिण-पश्चिम मानसून गुजरात के अधिक हिस्सों, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, राजस्थान के अधिकांश हिस्सों, पूरी तरह से पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों से वापस आ गया है।

Related News