पीले दांत लोगों के लिए एक समस्या बन जाते हैं। इस वजह से, हम अक्सर खुलकर नहीं हंस सकते। सुंदर चेहरा भी बेजान लगता है। दांतों के पीले होने के कई कारण हो सकते हैं जैसे हार्मोनल बदलाव, धूम्रपान, सही तरीके से ब्रश न करना। लेकिन दांतों के इस पीलेपन को लेकर परेशान होने की जरूरत नहीं है। इसे फलों द्वारा भी हटाया जा सकता है। स्वास्थ्य और स्वाद के लिए आप कई तरह के फलों का सेवन करते होंगे, आप अपने दांतों को चमकदार बनाने के लिए कुछ फलों का चयन कर सकते हैं ये फल आपके स्वास्थ्य और स्वाद के साथ आपके दांतों को चमकदार बनाएंगे।

आइये जानते हैं कि यह कौन सा फल है। स्ट्रॉबेरी न केवल टेस्ट में अच्छी होती है बल्कि पोषण से भी भरपूर होती है। इसका एक फायदा यह भी है कि यह दांतों को चमकदार भी बनाता है। इस फल में मैलिक एसिड होता है, जो दंत पट्टिका को हटाने में मदद करता है। दांतों को हल्का करने के लिए स्ट्रॉबेरी को काटें और इसमें दो चुटकी बेकिंग सोडा मिलाएं, फिर इसे थोड़ी देर के लिए दांतों पर रगड़ें। दांत चमकने लगेंगे। केले लगभग सभी को पसंद होते हैं। यह पोषक तत्वों से भरपूर है और स्वाद में अच्छा है और कई बीमारियों में भी फायदेमंद है।

इसकी एक खासियत यह है कि यह दांतों को चमकदार भी बनाता है। इसे दांतों पर लगाने से दांतों की चमक बढ़ती है। केले में मैग्नीशियम, पोटेशियम और मैंगनीज होते हैं, जो दांतों की सड़न को दूर करने में प्रभावी होते हैं। साथ ही दांतों की चमक बढ़ाता है। इसमें मैंगनीज, जस्ता, पोटेशियम, लोहा, मैग्नीशियम, कैल्शियम और आयोडीन शामिल हैं। यह दंत स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है।

इसे खाने के साथ दांतों पर रगड़ें। इससे दांतों की चमक बढ़ेगी।अनानास में ब्रोमेलैन नामक तत्व होता है, जो दांतों की चमक बढ़ाने में मदद करता है। इसका सेवन करने और इसके एक टुकड़े को दांतों पर लगाने से दांतों की चमक बढ़ती है। सेब खाने से दांतों की चमक भी बढ़ती है। यह फल दांतों के लिए स्क्रबर का काम करता है। सेब में मैलिक एसिड होता है, जिसके कारण मुंह में लार बनने लगती है। यह लार दांत के पीलेपन को दूर करती है और उसकी चमक को बढ़ाने में मदद करती है।

Related News