वैलेंटाइन डे आने वाला है और यदि आप घूमने-फिरने की सोच रहे हैं तो आप बहुत सारी रोमांटिक जगहों पर जा सकते हैं। यदि आपका पार्टनर घूमने-फिरने के अलावा स्वादिष्ट खाने का भी शौकीन है तो आप इन जगहों पर जा सकते हैं जिसके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं। दुनिया भर में कई ऐसे लोग हैं जिन्हें ट्रिप के दौरान स्वादिष्ट खाने का स्वाद चखने का काफी शौक होता है। यदि आपका पार्टनर घूमने के साथ-साथ खाने का भी शौकीन है तो इस वेलेंटाइन आप उसे भारत की इन जगहों पर ले जा सकते हैं जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं।

जयपुर: यह ऐतिहासिक महत्व का शहर है और जयपुर में आपको खाने के लिए कई ऐसे स्वादिष्ट खाने मिल जाएंगे, जो आपके ट्रिप का मजा दोगुना कर सकते हैं. यहां जाकर आप और आपका पार्टनर यहां के राजस्थानी खाने का स्वाद ले सकते हैं।

बैंगलोर: ये रहा बेहतरीन खाना भी. वास्तव में, इसे भारत के सबसे अच्छे पर्यटन स्थलों में से एक माना जाता है। सबसे खास बात यह है कि यहां आपको कई ऐसे स्वादिष्ट स्ट्रीट फूड मिल जाएंगे, जिनका टेस्ट बेहतरीन है। यहां जाकर आप डोसा, इडली और अन्य व्यंजनों का स्वाद ले सकते हैं।

मुंबई: यह वह जगह है जिसे रोमांटिक डेस्टिनेशन भी माना जाता है। यदि आप और आपका पार्टनर खाने के शौकीन हैं तो आप यहां वड़ा पाव, भाजी और दूसरे खाने का मजा ले सकते हैं।

कोलकाता: यह एक शानदार जगह है। अगर आप कहीं जाना चाहते हैं तो कोलकाता को कैसे भूल सकते हैं? आप यहां के रसगुल्ला खा सकते हैं, जो पूरी दुनिया में मशहूर है, चाहे देश ही मशहूर हो। इसके अलावा यहां आपको लजीज व्यंजन भी खाने को मिलेंगे।

जैसलमेर: राजस्थान की यह जगह प्यार करने वाले कपल्स के लिए भी बेस्ट रोमांटिक जगह है। यहां वैलेंटाइन डे को सेलिब्रेशन के साथ सेलिब्रेट किया जा सकता है। यहां भी आप और आपके पार्टनर राजस्थानी खाने का स्वाद ले सकते हैं। जी दरअसल यहां आप बाटी, चूरमा के लाजवाब टेस्ट का स्वाद ले सकते हैं.

Related News