भारत में कई बैंक एक दूसरे के साथ विलय के रूप में बहुत सारे आंतरिक परिवर्तन कर रहे हैं, ऐसा ही एक परिवर्तन यह बैंक करने जा रहा है।

इलाहाबाद बैंक के ग्राहकों की बढ़ी परेशानी
अगर आप IFSC कोड अपडेट नहीं करते हैं, तो रुपया क्रेडिट नहीं होगा
नया IFSC कोड IDIB से शुरू होगा

इलाहाबाद बैंक के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर
इलाहाबाद बैंक में मौजूद ग्राहकों के खाते अब इंडियन बैंक में ट्रांसफर कर दिए गए हैं। इसलिए ग्राहकों को अब IFSC कोड पर ध्यान देना होगा। किसी को बैंक की जानकारी देते समय IFSC कोड का भी ध्यान रखना जरूरी है। अब ग्राहकों के लिए यह अनिवार्य है कि वे जहां भी पैसा जमा करना चाहते हैं, वहां IFSC कोड अपडेट करें, अन्यथा पैसा आपके खाते में जमा नहीं किया जाएगा।



IFSC कोड बदल दिया
बैंक विलय के कारण IFSC कोड भी बदल गया है और नए IFSC कोड को जानना और अपडेट करना महत्वपूर्ण है, जो रुपये के लेनदेन में सबसे महत्वपूर्ण है। यदि आपका खाता इलाहाबाद बैंक में है, तो इसे अब इंडियन बैंक में स्थानांतरित कर दिया गया है। बैंक ने अपडेट किया है कि नया कोड अब आईडीआईबी से शुरू होगा। ग्राहकों के लिए नया IFSC कोड जानना अनिवार्य है क्योंकि इसके बिना आपके खाते में पैसा जमा नहीं होगा।

IFSC कोड को अपडेट किए बिना खाते में रुपये जमा नहीं किए जाएंगे
फिलहाल पुराने IFSC कोड से रुपये ट्रांसफर किए जा रहे हैं लेकिन 1 जुलाई 2021 से पुराने IFSC कोड को वैध नहीं माना जाएगा और हर ग्राहक के लिए नया IFSC कोड अपडेट करना अनिवार्य है। नया IFSC कोड इंडियन बैंक की वेबसाइट के माध्यम से सीखा जा सकता है।



ऐसे कई तरीके हैं जिनसे आप नया IFSC कोड सीख सकते हैं, जैसे,
इंडियन बैंक की वेबसाइट के माध्यम से पाया जा सकता है
IFSC <स्पेस> 9266801962 पर एक एसएमएस भेजकर पाया जा सकता है
1800 425 00 000 . पर कॉल करके टोल फ्री नंबर पाया जा सकता है
इस बैंक के ग्राहकों का न्याय करें! यदि यह आइटम अपडेट नहीं किया जाता है, तो रुपया खाते में जमा नहीं किया जाएगा।

Related News