अकेले डाइटिंग करने से काम नहीं चलता, साथ ही जीवनशैली में बदलाव और अच्छे व्यायाम जो आपको आनंद देते हैं जो आपको बेहतर नींद में मदद करते हैं, तनाव को नियंत्रित करते हैं, एक पौष्टिक आहार और आपके दिमाग की ताकत जब यह सब आवश्यक होता है। काम कर रहे। व्यायाम कभी भी तीस मिनट से ज्यादा नहीं करना चाहिए। इसी के साथ अगर हम जीवन में ध्यान को बुन सकें, तो सार्थक जीवन का समीकरण पूरा हो जाता है। हम सभी प्रकृति के उत्पाद हैं और इसलिए हम प्रकृति के जैविक मापदंडों का जवाब देते हैं। इसलिए अगर हम अपने खाने, सोने, चलने और सोचने के तरीकों से प्रकृति की बराबरी कर सकते हैं, तो हम स्वाभाविक रूप से समृद्ध हो सकेंगे।

हमने लंबे समय से आहार में विश्वास करना बंद कर दिया है। एक प्रतिबंधित आहार वह है जिसमें आपको कुछ खाद्य पदार्थों या तत्वों को लेना बंद करना पड़ता है, जैसे कि कार्बोहाइड्रेट या प्रोटीन, एक सीमित आहार, पोषण की कमी, तेजी से और अवांछित या यहां तक ​​कि अस्वास्थ्यकर वजन बढ़ना और ज्यादातर मामलों में निराशा और निराशा होती है। जो लोग इस आहार का पालन करते हैं उनकी उम्र तेजी से बढ़ती है। बहुत बुरा लग रहा है और दिखाई दे रहा है और उनमें से ज्यादातर अपना वजन कम कर लेते हैं जब उन्होंने एक सामान्य आहार शुरू किया (और अक्सर पहले की तुलना में भी)। ऐसे आहार केवल वजन पर केंद्रित होते हैं और कभी वसा हानि और सामान्य स्वास्थ्य पर आधारित नहीं होते हैं। घटित न हो। लोग बस एक पोशाक में फिट होना चाहते हैं और आगामी छुट्टी या अवसर के लिए इस तरह के एक मूर्खतापूर्ण आहार के लिए भागते हैं। वे इस प्रक्रिया में बहुत कुछ खो देते हैं।

लेकिन अगर इसका एक ठोस समाधान है, तो यह जीवन शैली को बदलना है। जब आप अपनी सेहत और तंदुरुस्ती के लिए जीवनशैली में बदलाव कर सकते हैं, तो उससे भी अधिक लाभ की कल्पना कर सकते हैं। यह आपके व्यवहार और विचारों को बदल देता है और आपको अपने शरीर का सम्मान करना सिखाता है। वजन पर आंकड़े और आपके द्वारा ली जाने वाली कैलोरी और आपके द्वारा उपभोग की जाने वाली कैलोरी। सफलता का माप इस हद तक है कि आप उन आंकड़ों से चिपके रहते हैं। जीवनशैली में बदलाव पूरी तरह से आपका है। यह आपके आहार और शारीरिक गतिविधि और आपके वास्तविक उद्देश्यों और इच्छाशक्ति के बीच संबंध है।

इसमें सफलता को इस बात से मापा जाता है कि आप इन परिवर्तनों से अपने बारे में कैसा महसूस करते हैं। आहार आपको लगता है कि एक निश्चित वजन खुशी और अन्य समस्याओं को हल करने के लिए महत्वपूर्ण है। जीवनशैली में बदलाव का मानना ​​है कि अधिक वजन होना आमतौर पर अन्य प्रश्नों का परिणाम है, न कि इसका कारण। मूल समस्या यह नहीं है कि आप क्या खाते हैं या आप कितना खाते हैं, लेकिन आप कैसे और क्यों खाते हैं। इसे अनजाने में और आवेगों के प्रभाव में नहीं खाना चाहिए। सोच समझकर खाना।

Related News