यदि आपकी शादी ठंड के मौसम में तय हो गई है मगर आप हनीमून के लिए जगह नहीं समझ पा रहे हैं तो हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप अपने पार्टनर के साथ रोमांस कर सकते हैं और शांत जीवन जी सकते हैं।

कश्मीर- आपकी जानकारी के लिए बता दे की, भारत और दुनिया की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक कश्मीर वह जगह है जहां सर्दी का मौसम बेहद खास होता है। जाड़े के मौसम यानि दिसंबर के महीने में यहां का नजारा बेहतरीन होता है। यहां की हर जगह बेहद आकर्षक है और आप यहां स्पोर्ट्स स्कीइंग और आइसिंग भी कर सकते हैं। जिसके साथ ही डल झील को आप भूल नहीं सकते, यह आपके पलों को और खास बना देती है।

जैसलमेर- यदि आपको ज्यादा ठंडी जगह पसंद नहीं है और आपके पास सिर्फ 3-4 दिन का समय है तो आप जैसलमेर जा सकते हैं. जी हां क्योंकि यहां दिसंबर का मौसम सबसे खास और शानदार होता है। यहां के रेगिस्तान में आप अपने पार्टनर के साथ अच्छा समय बिता सकते हैं। इसके साथ ही आप सफारी और कैंपिंग का मजा ले सकते हैं। इतना ही नहीं यहां आकर आपको एक अलग ही आनंद मिलेगा।

गोवा- बता दे की, सबसे प्रसिद्ध और सभी का पसंदीदा, यह भारतीय जोड़ों के बीच एक बहुत ही लोकप्रिय हनीमून डेस्टिनेशन भी है। जी हां, गोवा में नाइट लाइफ का मजा ही कुछ और है और अगर आप सीफूड लवर हैं तो यह जगह आपके लिए किसी जन्नत से कम नहीं है। दिसंबर के मौसम में इस जगह की खूबसूरती अलग ही रहती है।

केरल- केरल में सिर्फ बीच ही नहीं बल्कि और भी कई चीजें देखने लायक हैं। यहाँ बैकवाटर, रेत से भरे शांत समुद्र तट, हरियाली, कोहरे से ढकी पहाड़ियाँ और ऐसे ही कई और जादुई अनुभव हैं जो केरल में बिखरे हुए हैं। केरल पहुंचने के बाद आपको मैदान, पहाड़, झीलें और हाउसबोट देखने को मिलेंगे जो आपका दिल जीत लेंगे।

Related News