रोमांस के लिए भारत में बहुत जगह है। यदि दिसंबर में आप हनीमून डेस्टिनेशन की तलाश में हैं तो आप कई जगहों पर जा सकते हैं। आज हम आपको उन जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं।

कोहिमा- बता दे की, यहां की ठंडक को महसूस करने के लिए दिसंबर का हनीमून प्लान करें। कोहिमा की पन्ना हरी-भरी पहाड़ियां आपको बेहद पसंद आएंगी। यह दिसंबर में सबसे अच्छे हनीमून स्थलों में से एक है। नागालैंड की यह खूबसूरत पहाड़ी राजधानी कुछ अछूते और असली परिदृश्य, फुसफुसाती लकड़ी और सन्नाटे से भरी हुई है। कोहिमा में घूमने के स्थान: ड्रीम कैफे, ओजोन कैफे, ज़ुकोउ वैली, कोहिमा संग्रहालय, इंटंकी वन्यजीव अभयारण्य, जपफू पीक आदि।

यरकौड, तमिलनाडु- आपकी जानकारी के लिए बता दे की, पूर्वी घाट की रोलिंग शेवरॉय पहाड़ियों के बीच, यरकौड लगभग स्वर्गीय है और दिसंबर में सबसे अच्छे हनीमून स्थलों में से एक है। चंदन, सागौन और चांदी के ओक के जंगल हैं जो इस छोटे से शहर की हवा को लकड़ी की खुशबू से भर देते हैं। शांत घाटियां और खूबसूरत पक्षियों के साथ गौरैया, बुलबुल, पतंग और निगल सहित सुरम्य परिदृश्य यरकौड को एक रोमांटिक जगह बनाते हैं। आप यहां टेढ़े-मेढ़े रास्तों से लॉन्ग ड्राइव पर जा सकते हैं, जंगल में रोमांटिक सैर कर सकते हैं, यरकौड लेक, किलियार फॉल्स, शेरवारायण मंदिर, पैगोडा पॉइंट, अन्ना पार्क, सिल्क फार्म जा सकते हैं।

बिनसर, उत्तराखंड- बता दे की,हिमालय के बीचों बीच बसे बिनसर में घूमने का आपको मजा आएगा। इसकी पन्ना पहाड़ियाँ, धूमिल सुबह और सभ्य रूप से अछूते जंगल इसे दिसंबर में हनीमून के लिए जाने के लिए सबसे अच्छे हनीमून स्थलों में से एक बनाते हैं। बिनसर कविता लिखने के लिए एक शांत जगह है। यहां आप अभयारण्य में दुर्लभ और खूबसूरत पक्षियों को देख सकते हैं। अपने पार्टनर के साथ आप समय बिता सकते हैं। पुरातात्विक स्थल का पता लगा सकते हैं। जीरो पॉइंट, कसार देवी मंदिर, परियादेवा स्टोन, खली एस्टेट घूमने लायक स्थान हैं।

Related News