अगर आपको एक रुपये के सिक्के के बदले एक लाख रुपये मिलें तो आप ख़ुशी से उछल पड़ेंगे। आज हम आपको एक रुपये के सिक्के के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको लखपति बना देगा। इसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में काफी अधिक मांग होती है।

दरअसल, पिछले कुछ वर्षों में भारत में कई तरह के सिक्कों का बनना बंद कर दिया गया है। भारत में भी कुछ लोग ऐसे हैं जो क्वीन विक्टोरिया वाले सिक्कों के लिए बोली लगाते हैं। क्वीन विक्टोरिया वाले 1862 सिक्के ई कॉमर्स वेबसाइट क्विकर की वेबसाइट पर 1.5 लाख रुपये बेचे जा रहे हैं।

इसके लिए आपको सबसे पहले ई कॉमर्स वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करना होगा और फिर सिक्के की फोटो आपको अपलोड करनी होगी। उसके बाद खरीदारी सीधे आपसे संपर्क करेगा। उसके बाद आप इस बारे में बात कर सकते हैं।

इसी तरह से कुछ वेबसाइट्स पर दस रुपये वाले विशेष नोट की भी मांग है। इस दस रुपये के विशेष नोट के बदले आपको 45,000 रुपये मिल सकते हैं। दस रुपये के इस नोट के बदले में 45,000 रुपये दिए जा रहे हैं, जो 1943 में छपा था और उस पर आरबीआई के गवर्नर सीडी देशमुख की तस्वीर थी।

ईबे, क्वॉइन बाजार, इंडियन ओल्ड क्वॉइन और क्लिक इंडिया जैसी वेबसाइट्स इन नोटों को खोज रही हैं। ये वेबसाइट्स इन नोटों के लिए बोलियां मंगाती हैं और ऑनलाइन बिक्री और खरीद करती हैं।

Related News