इंटरनेट डेस्क। भारतीय लोगो में वास्तु शास्त्र का बहुत महत्व माना जाता है वास्तु शास्त्र में इंसान से जुड़ी हर छोटी-छोटी समस्याओं के लिए समाधान बताए गए हैं। यदि कोई व्यक्ति वास्तु शास्त्र के अनुसार अपना जीवन व्यतीत करता है समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता उस व्यक्ति को सामना करना पड़ता है जो अपना जीवन अपनी इच्छा से व्यतीत करता है। आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे की वास्तु शास्त्र के अनुसार सुख समृद्धि और धन वृद्धि पाने के लिए बुधवार के दिन किए जाने वाले उपायों के बारे में। आइए जानते है इन उपायों के बारे में विस्तार से -

* वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि आपको अपनी तमाम कोशिशों के बाद भी अपने कार्य क्षेत्र में अपनी मेहनत के अनुरूप सफलता नहीं मिल पा रहे हैं तो आप बुधवार के दिन सुबह स्नान आदि करके विष्णु मंदिर जाकर भगवान को पीले रंग के फूल चढ़ाएं फिर भगवान सुनाने के लिए हाथ जोड़कर प्रणाम करें। ऐसा करने से आपको अपनी बजाए सफलता पाने में मदद मिलेगी।

* वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि आपकी कोई मनोकामना बहुत लंबे समय से पूरी नहीं हो रही है तो आपको बुधवार के दिन हरे बांस का पौधा लगाना चाहिए साथ ही इस पौधे को लगाते समय इसके सामने हाथ जोड़कर प्रणाम करें और अपने मन की बात आपकी मनोकामना जल्दी पूरी होगी।

* वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आप भी अपने दांपत्य जीवन में चल रही समस्याओं से छुटकारा पाना चाहते हैं तो आप बुधवार के दिन किसी मंदिर की साफ सफाई करने में मदद करें साथ ही इस दिन हल्दी का दाग भी करें ऐसा करने से आपके दांपत्य संबंधों में चल रही समस्याओं से आपको छुटकारा मिलेगा।

* वास्तु शास्त्री और बताए गए उपाय के अनुसार यदि आप अपने गुरुजनों के साथ अपने संबंधों को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो आप आज बुधवार के दिन पंचमुखी रुद्राक्ष की पूजा करके उसे गले में पहने और साथ ही संभव हो तो अपने अध्यापक को भी पंचमुखी रुद्राक्ष भेंट करें ऐसा करने से आपके संबंध बेहतर होंगे।

Related News