अब सोशल मीडिया का जमाना है। सोशल मीडिया के जरिए हम अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ कहीं भी बैठकर बात कर सकते हैं। खास बात यह है कि अब डिजिटल प्लेटफॉर्म के जरिए नए रिश्ते बन रहे हैं। इसके लिए Android और iOS पर ऐसे ऐप्स हैं जो आपको एक से ज्यादा सर्विस मुहैया कराते हैं। अगर हम डेटिंग ऐप्स की बात करें तो आपके प्ले स्टोर पर कुछ डेटिंग ऐप्स हैं जो आपको अपना जीवनसाथी ढूंढने या दोस्त बनाने में मदद करती हैं।

बम्बल एक डेटिंग ऐप है जहां महिलाएं पहल करती हैं और चुनती हैं कि वे किसे डेट करना चाहती हैं। बम्बल के दुनिया भर में 40 मिलियन से अधिक मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं। इनमें से 25 लाख से अधिक भुगतान करने वाले सक्रिय उपयोगकर्ता हैं, जो इसकी सेवाओं के लिए भुगतान करते हैं। कंपनी दुनिया भर में 150 से अधिक देशों में फैली हुई है और प्रत्येक भुगतान करने वाले उपयोगकर्ता से औसतन $ 26.84 का राजस्व अर्जित करती है। बम्बल के अलावा, कंपनी बदू ऐप भी चलाती है।

टिंडर ऐप एक ऑनलाइन डेटिंग ऐप है जिसके जरिए आप अपनी पसंद के किसी भी लड़के या लड़की से दोस्ती कर सकते हैं। अगर आपके आस-पास कोई लड़का या लड़की इस ऐप का इस्तेमाल करते हैं और आप उस व्यक्ति से दोस्ती करना चाहते हैं, तो आप टिंडर ऐप की मदद से आसानी से ढूंढ सकते हैं और दोस्त बना सकते हैं। जो लोग दोस्त बनाना और बात करना पसंद करते हैं, उनके लिए यह ऐप किसी को भी डेट करने का सबसे अच्छा तरीका है। इस ऐप पर आप अपनी पसंद के यूजर्स की स्वीपिंग मोशन की मदद से फोटो सेलेक्ट कर सकते हैं और दोस्त बना सकते हैं।

Related News