लोग लंबे समय से अपने स्वास्थ्य के बारे में जागरूक हो गए हैं। खाना-पीना भी बदल गया है। लोग अब स्वास्थ्यवर्धक भोजन करना और स्वास्थ्यवर्धक पेय पीना पसंद कर रहे हैं। जो लोग फिट और ठीक रहना चाहते हैं। वे ग्रीन टी पीए हैं। अन्य एंटीऑक्सिडेंट जैसे विटामिन, फोलेट, मैंगनीज, पोटेशियम, मैग्नीशियम, कैफीन और कैटेचिन के कारण ग्रीन टी तेजी से कैलोरी बर्न करती है। ग्रीन टी पीना शरीर के लिए फायदेमंद माना जाता है।

ग्रीन टी वजन घटाने में मदद करती है, कैंसर से लड़ती है, अल्जाइमर में राहत देती है और साथ ही उच्च रक्तचाप भी। हरी चाय एक स्वस्थ जीवन शैली के साथ जुड़ी हुई है। वास्तव में हरी चाय वर्षों से लोकप्रिय है। अवसाद सहित कई बीमारियों के उपचार में हरी चाय का उपयोग। वजन घटाने के लिए ग्रीन टी बहुत फायदेमंद है। साधारण लोग भी अब इससे प्रभावित हैं और उन्होंने ग्रीन टी पीना शुरू कर दिया है। ग्रीन टी के लगातार सेवन से वजन कम होता है।

ग्रीन टी में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट त्वचा को स्वस्थ रखने में मदद करते हैं। ग्रीन टी को आंखों के नीचे के काले घेरों को दूर करने में मददगार दिखाया गया है। ग्रीन टी के सेवन से सफेद बाल काले हो जाते हैं। ग्रीन टी का सेवन करने से नई कोशिकाओं का निर्माण शुरू हो जाता है। ग्रीन टी में विटमिन-ई त्वचा की शुष्कता को दूर करता है। ग्रीन टी पीने से भी चेहरे की चमक बढ़ती है।

Related News