ऐसे दुनिया भर में कई लोग हैं जो सोते समय मुंह से निकलने वाली लार से परेशान रहते हैं। यदि आप भी इससे परेशान हैं तो आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे घरेलू नुस्खों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें अपनाकर आप इस समस्या से निजात पा सकते हैं।

* बता दे की,यदि लार की समस्या परेशान कर रही है तो इससे निजात पाने के लिए आंवला पाउडर का इस्तेमाल करना सही रहता है। यदि आप खाने के बाद गुनगुने पानी में आंवला पाउडर मिला लें तो कुछ ही दिनों में लार की समस्या दूर हो जाएगी।

* फिटकरी का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। आपको फिटकरी का उपयोग कैसे करना है? साथ ही हम आपको बताते हैं। आपको बस इतना करना है कि फिटकरी को पानी में अच्छी तरह मिला लें और दिन में एक से दो बार इसे धो लें। ऐसा करने से आपको लार की समस्या से निजात मिल जाएगी।

* मुंह की लार से राहत पाने के लिए आप दालचीनी का इस्तेमाल कर सकते हैं। आपको बस इतना करना है कि दालचीनी की चाय बनाएं और उसमें आधा चम्मच शहद मिलाएं। अब इसका नियमित सेवन करें। कुछ ही दिनों में लार की समस्या धीरे-धीरे अपने आप दूर हो जाएगी।

* अगर आप लार की समस्या से राहत पाना चाहते हैं तो तुलसी के पत्ते भी सबसे कारगर उपायों में से एक हैं। आप दिन में दो से तीन बार तुलसी के पत्तों का सेवन करें। इससे आपको बहुत जल्द लार से छुटकारा मिल जाएगा।

Related News