सर्दियों का मौसम वैसे तो अच्छा लगता है, मगर इस बार घूमने का भी अलग ही मजा है। यदि इन दिनों घूमने के लिए कहा जाए तो इसके लिए कोई मना नहीं करता है क्योंकि मौसम बेहद आकर्षक होता है। जानिए इन जगहों पर हो रही एक्टिविटी के बारे में, जिन्हें करने में आपको मजा आएगा। आइए जानते हैं विंटर वेकेशन के लिए बेस्ट जगह।

केरल - बता दे की, यहां जाने में आपको मजा आएगा। केरल में पहाड़, बीच, बैकवाटर सब कुछ है और आप यहां घूमने के लिए 4 रात और 5 दिन का प्लान कर सकते हैं। जिसके लिए आपकी यात्रा कोच्चि से शुरू होगी और कोच्चि के बाद आप मुन्नार जा सकते हैं। मुन्नार में आप ग्रीन टी के बागान देखेंगे और एक रात थेक्कडी के जंगलों में और एक रात एलेप्पी के बैकवाटर्स के बीच बिताएंगे। जिसके साथ कैब लेना तो सुविधाजनक होगा मगर यह आपको थोड़ा महंगा पड़ सकता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, गोवा एक ऐसी जगह है जहां लोग साल भर घूमना पसंद करते हैं, मगर सर्दियों में आप यहां इसका लुत्फ उठाएंगे। उत्तरी गोवा और दक्षिण गोवा घूमने के लिए 1-1 दिन का समय लें और यहां आपको 1100 रुपए प्रतिदिन में सेल्फ ड्राइविंग कार मिल जाएगी। जिसके साथ ही किराए पर एक बाइक भी है, जिसका किराया 500 रुपए प्रतिदिन है। आप यहां कम पैसे में आराम से घूम सकते हैं।

राजस्थान - बता दे की, आप यहां के रेगिस्तान में खूब मस्ती कर सकते हैं। आपको 5 रात 6 दिन की प्लानिंग करनी चाहिए और 2 रात जयपुर में, 1 रात जोधपुर में और 2 रात जैसलमेर में बितानी चाहिए तो मजा आएगा। इससे आप जयपुर से ट्रेन से आसानी से दिल्ली पहुंच सकते हैं और जैसलमेर के रेगिस्तान में कैंपिंग का मजा ले सकते हैं। 51,000 रुपये में यहां की यात्रा का आनंद आसानी से लिया जा सकता है।

Related News