यदि आप घूमने का प्लान कर रहे हैं और विदेश जा रहे हैं तो आपको श्रीलंका जाना चाहिए क्योंकि यहां आपको घूमने के लिए कई बेहतरीन जगहें मिल सकती हैं। बता दे की,श्रीलंका बहुत ही खूबसूरत जगह है और यहां जाकर आपका मन मोह लेगा। आपको श्रीलंका की उन जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आपको एक अलग ही मजा आएगा। आइए जानते हैं उन जगहों के बारे में।

मिहिंताले: बौद्ध समुदाय के लोगों के लिए आध्यात्मिक महत्व रखने वाले इस स्थान को पर्वत श्रृंखला भी कहा जाता है। जी हां और इस जगह पर पहुंचने के बाद आप आसपास के बेहतरीन नजारे देख सकते हैं।

रावण झरना: बता दे की,एला वन्यजीव अभयारण्य का हिस्सा माने जाने वाले इस स्थान पर पड़ने वाला जल रंग दूध की तरह सफेद दिखता है। कहा जाता है कि यहां बैठकर इस नजारे को देखना दिल को बहुत सुकून देता है। 12वीं शताब्दी में परक्रांबाहु प्रथम ने बनवाया था। दरअसल श्रीलंका आने वाले सैलानी भी इस जगह की सैर करना पसंद करते हैं, क्योंकि उन्हें यहां की वास्तुकला बहुत पसंद है।

श्रीलंका के इस प्रसिद्ध पर्यटन स्थल का निर्माण पांचवीं शताब्दी में हुआ था। जी हां और यहां के लोग इसे दुनिया के अजूबों में से एक मानते हैं और यह यूनेस्को की विरासत स्थल भी है।एडम पीक: आपकी जानकारी के लिए बता दे की,यह बहुत अच्छे स्थान पर मौजूद है और इस स्थान पर गौतम बुद्ध का मठ बना हुआ है। आप सभी को बता दें कि इस स्थान का आध्यात्मिक महत्व अति उत्तम है।

Related News