आप भी यदि सड़क पर बना खाना खाने और घूमने-फिरने के शौकीन हैं तो आज हम आपको उन जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां जाकर आप स्ट्रीट फूड का मजा ले सकते हैं। बता दे की, यह जगह स्ट्रीट फूड लवर्स के लिए बनी है और यहां जाकर आपको एक अलग ही मजा आने वाला है।

कोलकाता- आपकी जानकारी के लिए बता दे की, कोलकाता को आप कोलकाता को स्ट्रीट फूड का बादशाह कह सकते हैं. दरअसल यहां हर वक्त लोगों को कुछ न कुछ खाते हुए देखा जा सकता है. चाइना टाउन के बाओ से लेकर सस्ते बंगाली खाने और सड़क पर मिलने वाले सैडल रोल्स आपको बहुत पसंद आएंगे। जिसके अलावा आप यहां मिलने वाले फुचका और मिठाइयों का भी लुत्फ उठाएं।

यदि आप स्ट्रीट फूड के शौकीन हैं तो आपको यहां का मशहूर अमृतसरी कुलचा खाना चाहिए। इसके साथ ही आपको यहां की लस्सी का स्वाद भी जरूर चखना चाहिए। बता दे की, यहां कॉर्नब्रेड और सरसों का साग खाएं और अगर आप नॉनवेज के शौकीन हैं तो बटर चिकन और चिकन टिक्का जैसे खाने की चीजें भी खाएं.

मदुरै- आपकी जानकारी के लिए बता दे की, मदुरै को तमिलनाडु की आत्मा कहा जाता है। वहीं मदुरै की सड़कें कमाल की हैं और यहां आपको कई तरह के स्ट्रीट फूड मिल जाएंगे। इस लिस्ट में डोसा से लेकर इडली और नॉन-वेज फूड आइटम तक शामिल हैं।

लखनऊ- उत्तर प्रदेश का ऐतिहासिक शहर लखनऊ खाने के शौकीनों से भरा हुआ है। यदि आपने अभी तक यहां का स्ट्रीट फूड नहीं खाया है तो जल्दी जाएं। आपको कबाब से लेकर लाजवाब टुंडे तक कई तरह की बिरयानी और शाकाहारी खाना भी मिल जाएगा।

Related News