नियमित व्यायाम करना और अच्छी सेहत बनाना हर किसी के लिए बेहद जरूरी होता है ऐसे में आज हम आपको बताते हैं कि अगर आप अपनी लंबी आयु चाहते हैं तो आपको किस प्रकार की जीवन शैली को अपनाना होगा।

अगर आप अपने जीवन में लंबी उम्र चाहते हैं तो इसके लिए बेहद जरूरी है कि आप नियमित रूप से व्यायाम करें और अपने शरीर को स्वस्थ रखें क्योंकि शरीर को अगर आप रोग मुक्त रखना चाहते हैं तो इसके लिए बेहद जरूरी है कि आप नियमित रूप से व्यायाम करें । और अगर आपके शरीर व्यायाम मुक्त रहेगा और रोग मुक्त रहेगा तो इससे आपके शरीर को तंदुरुस्त ही मिलेगी और आप एक लंबी उम्र दे सकेंगे।

इसके अलावा अगर आप अपने खानपान में बदलाव करें तो ऐसे में आपको एंटीऑक्सीडेंट फूड सुबह के वक्त धूप में कुछ वक्त जरूर बताना चाहिए और नियमित रूप से हरी सब्जियां खानी चाहिए इसका भी आपके शरीर पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है और आप अपने शरीर को बीमारियों से दूर रख सकते हैं।

वही इसके अलावा आप को नियमित रूप से व्रत रखने चाहिए अक्सर लोग व्रत रखना धार्मिक आस्था से देखते हैं लेकिन आपको बता दें कि एक स्वस्थ शरीर के लिए महीने में कम से कम 1 दिन बिना खाए रहना बेहद जरूरी है। वहीं अगर आप रोजाना खाना खाने की आदत डालें तो हो सके कि दिन में कम से कम 14 घंटे ऐसे हो जिस समय आप किसी भी प्रकार का कोई भी भोजन नहीं ले रहे हो।

Related News