रोना तो आम बात है। रोना सेहत के लिए बहुत अच्छा होता है, यदि आपकी आंखों से अनजाने में पानी आ जाए तो जरूरी है कि आप इस पर ध्यान दें। दरअसल आंखों से पानी आना किसी भी तरह से सही नहीं होता तो अब हम आपको बताते हैं कि कैसे आप आंखों से पानी आने की समस्या को दूर कर सकते हैं। ये हैं घरेलू नुस्खे जिनका इस्तेमाल आप कर सकते हैं और इनके इस्तेमाल से आंखों से पानी आने की समस्या खत्म हो जाएगी।

गाजर का रस- गाजर का रस न सिर्फ आंखों की रोशनी बढ़ाता है, बल्कि आंखों से जुड़ी हर तरह की परेशानी को भी दूर करता है। यदि आपकी आंखों में पानी नहीं आता है और आप इसे हेल्दी बनाने की कोशिश कर रहे हैं तो इसके लिए रोजाना एक गिलास गाजर का जूस पिएं।

खीरा- खीरा भी आंखों के लिए बहुत अच्छा माना जाता है। आंखों से पानी आने की समस्या को दूर करने के लिए खीरे के ठंडे स्लाइस को 5 मिनट तक आंखों पर रखें क्योंकि इससे आपको काफी आराम महसूस होगा।

गुलाब जल- अगर एलर्जी और आंखों के संक्रमण की वजह से आंखों में पानी आ रहा है तो गुलाब जल का इस्तेमाल कर सकते हैं क्योंकि यह बेहतरीन होता है. इस्तेमाल करने के लिए गुलाब जल में थोड़ा सा पानी मिलाकर पतला करें और अब इस पेस्ट को कॉटन पैड की मदद से आंखों पर लगाएं। इससे आपको लाभ होगा।

Related News