आजकल लोग अपने स्मार्टफोन के साथ सब कुछ करते हैं। जिसके लिए आपको फोन में विभिन्न एप्स डाउनलोड करने होते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस तरह के एप्स डाउनलोड करने से अक्सर फोन हैंग होने की समस्या पैदा हो जाती है।

फोन में जगह कम होने लगती है और रैम पर दबाव भी बढ़ जाता है, जिससे फोन धीमा हो जाता है। आपके साथ इस समस्या से बचने के लिए, हम आपको बताएंगे कि फ़ोन में कौन से ऐप्स नहीं रखने चाहिए। सबसे पहले आपको अपने फोन से गेम एप और कम काम करने वाले एप्स को हटाना होगा। फोन में केवल उन्हीं ऐप्स को रखें जिनकी आपको जरूरत है। गूगल प्ले, गूगल सेटिंग, एंड्रॉइड सिस्टम जैसे काम करने वाले ऐप्स को डिलीट न करें। इससे आपका फोन बंद हो सकता है।

फोन को रूट करें और अब फोन में सुपरयूजर एप डाउनलोड करें। अब इस ऐप को ओपन करें, इसमें आपको टॉप सेंटर में डिलीट का विकल्प दिखेगा, उस पर क्लिक करें। अब आपको सिस्टम एप्लीकेशन पर क्लिक करना है। यहां आपको मोबाइल का सिस्टम एप भी दिखाई देगा। जिस ऐप को आप हटाना चाहते हैं, उसके लिए डिलीट आइकन पर क्लिक करें। यहां आपको एक चेतावनी दिखाई देगी। अब आपको Yes पर क्लिक करना है। अब आपके फोन में कभी बेकार ऐप नहीं होगा।

Related News