आज कल लोग अरेंज मैरिज से ज़्यादा लव मैरिज में विशवास करने लगे है। इसका एक कारण यह है कि अरेंज मैरिज भी आज कल सक्सेस नहीं हो पाती है।
ऐसे में जिनकी उम्र शादी की हो जाती है, उनके मन में उथल - पुथल होना स्वभाविक है। उनके मन में ऐसे ख्याल आते रहते है कि उनका जीवन साथी कौन होगा, कैसा होगा, उनकी अरेंज मैरिज होगी या लव मैरिज ऐसे कई सवाल मन में चलते रहते है। अगर आपके मन में भी इस तरह के सवाल चलते है तो इसके हम बताने जा रहे है कि आपकी शादी लव मैरिज होगी या अरेंज। अगर आपकी शादी नहीं हुई है तो ये आप अपनी पैरों की अंगुलियों को देखकर अंदाजा लगा सकते है।

ऐसे देखें अपने पैरों की अंगुलियां -
ज्योतिष के अनुसार अगर आपके पैर के अंगूठे की पास की अंगुली अंगूठे की साइज से ज़रा भी छोटी है तो आप अंदाजा लगा सकते है कि आपकी अरेंज मैरिज होने के ज्यादा चांस है। इसके साथ ही अंगूठे के पास वाली अंगली अंगूठे के बराबर है तब भी आपकी अरेंज मैरिज के ही योग है।

ऐसा भी कहा जाता है कि अगर आपके पैर के अंगूठे के पास वाली अंगुली अंगूठे के साइज से ज़रा भी बड़ी है तो आपकी शादी लव मैरिज हो सकती है।
जिनके अंगूठे के पास वाली ऊँगली थोड़ी भी बड़ी होती है , उनकी शादी उसी से होती है जिसे वह चाहते हैं या जिससे वह प्यार करते है।


Related News