आइब्रो चेहरे की सुंदरता को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। यदि आप पार्लर जाने से डरते हैं और कोरोना वायरस के कारण आपकी भौहें सेट हैं, तो आप इसे घर पर कर सकते हैं। यहां कुछ ट्रिक्स और टिप्स दिए गए हैं जिनकी मदद से आप अपनी आइब्रो सेट कर सकती हैं। यदि आप अतिरिक्त भौं के बालों को हटाने के लिए प्लकर या चिमटी का उपयोग करते हैं, तो सावधान रहें कि बहुत अधिक बाल न खींचे। यदि आप भौहों के आकार को सीधा करने की कोशिश कर रहे हैं, तो बीच में अतिरिक्त बाल खींचना शुरू करें। अत्यधिक अंतराल से बचने के लिए आप एक पेंसिल के साथ मध्य क्षेत्र को उजागर कर सकते हैं।

यदि दोनों भौंहों के बीच एक बड़ा गैप है, तो चेहरा चौड़ा दिख सकता है। इसलिए प्लकर से बालों को खींचते समय सावधान रहें, दर्पण में देखते रहें। आइब्रो के मध्य भाग को काटने के बाद आइब्रो को ट्रिम करें। आइब्रो ट्रिमिंग एक समान दिखाई देगा। स्पूल ब्रश से आइब्रो के बालों को ऊपर की ओर ब्रश करें। अब उभरी हुई आइब्रो के बालों को छोटी कैंची की मदद से काट लें। सुनिश्चित करें कि दोनों भौहों के बाल समानांतर कटे हुए हों। भौंहों को सुंदर और आकर्षक आकार देने के लिए चिमटी के साथ अतिरिक्त बाल खींचें। अतिरिक्त बालों की पहचान करने में मदद करने के लिए एक स्पूल ब्रश के साथ आइब्रो को बूंदा बांदी करें।

भौंहों की पहचान करने से पलकों पर अतिरिक्त बाल और भौं की हड्डियों को देखना आसान हो जाएगा। याद रखें, यदि आपकी भौहों की वृद्धि अधिक है, तो प्लकर के साथ बाल खींचना दर्दनाक होगा। अधिक आइब्रो के लिए अतिरिक्त बालों से छुटकारा पाने का यह एक अच्छा तरीका नहीं है। यदि भौं की वृद्धि अधिक है, तो आप अतिरिक्त बालों को हटाने के लिए रेजर का उपयोग कर सकते हैं। यह मोटी आइब्रो के लिए सबसे अच्छा विकल्प है। एक पेंसिल के साथ उस हिस्से को हाइलाइट करें, जिसे आप मनचाहा आकार दें और फिर रेजर से अतिरिक्त बालों को काट लें। कोई भी सही आइब्रो के साथ पैदा नहीं होता है लेकिन थोड़ा मेकअप मददगार हो सकता है। आप पतली क्षेत्रों में छिपाने और भौंहों को आकार देने के लिए एक पेंसिल का उपयोग कर सकते हैं। आप काली आइब्रो के लिए एक ग्रे पेंसिल का उपयोग कर सकते हैं।

Related News