अख़बार का इस्तेमाल हम रोज सुबह दुनिया भर की खबरों को पढ़ने के लिए करते हैं। हमारी सुबह बिना अख़बार पढ़े अधूरी ही लगती है लेकिन अख़बार पुराना हो जाए तो रद्दी बन जाता है और फिर इसे फेंक दिया जाता है। लेकिन रद्दी अख़बार आपके बेहद काम का साबित हो सकता है। आज इस कड़ी में हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस तरह रद्दी अखबार आपके काम को आसान बनाता हैं।

कांच के सामान की सुरक्षा

जब हम कांच के सामन को एक जगह से दूसरी जगह लेकर जाते हैं तो इनके टूटने का खतरा रहता है। ऐसे में कांच के सामान को अखबार में अच्छी तरह से लपेटकर ट्रंक में रख दें। अख़बार में कांच का सामान एकदम सेफ रहता है।

आलमारियों पर बिछाने के काम में

पुराने अखबार को बाथरूम,किचन और दूसरे कमरों की कैबिनेट पर बिछाया जा सकता है। आप इन्हे हटा भी सकते हैं और कुछ समय बाद दूसरा अख़बार यहाँ पर बिछा सकते हैं। इस से आपके पैसे भी बचेंगे।

कांच के सामान चमकाने में

आपके कांच के दरवाजे , खिड़कियां और फ्रेम को आप अख़बार की मदद से चमका सकते हैं। इसके लिए आपको बस अख़बार को गीला कर के इन्हे साफ करना है और फिर कमाल देखिए।

कार में बिछाने के लिए

न्यूज पेपर को फुट मैट की जगह रखकर भी इस्तेमाल किया जा सकता है। जब बारिश का मौसम हो तो गाड़ी हमारे जूतों से गन्दी हो जाती है तब आप अख़बार को नीचे बिछा सकते हैं।

Related News