ऋतिक रोशन बॉलीवुड फिल्मो का एक बड़ा नाम है और इनको लोग ग्रीक गॉड के नाम से भी जानते है। ह्रितिक रोशन एक बेहतरीन डांसर और एक्टर है, काफी लड़कियां इनकी शानदार बॉडी पर अपनी जान छिड़कती है। ऋतिक रोशन के पिता राकेश रोशन एक डायरेक्टर और एक्टर भी है। इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे ऋतिक रोशन के पास कितनी संपत्ति है और उनके पास कौन सी कार्स है और वह कौन सी बाइक चलना पसंद करते है। ऋतिक रोशन का जन्म 10 जेनुअरी 1974 में हुआ था और उनकी उम्र अब 47 साल है। वह मुंबई महाराष्ट्र के ही रहने वाले है और उन्होंने अपनी पढ़ाई स्य्देंहम कॉलेज से बेचलर ऑफ़ कोम्मेर्स किया है।



ऋतिक रोशन ने साल 2000 में सुज़ेन खान से करी थी लेकिन फिर साल 2014 में दोनों ने तलाक ले लिया। ऋतिक रोशन को सुज़ेन से 2 बच्चे भी हुए थे। वह ज्यादातर अपने पिता राकेश रोशन के साथ ही फिल्मे करते है। ऋतिक रोशन को बॉलीवुड में पहली हिट फिल्म “कहो ना प्यार है” मिली थी जो साल 2000 में आयी थी और इस फिल्म ने काफी अवार्ड्स भी जीते। उसके बाद उन्होंने फ़िज़ा, कभी ख़ुशी कभी गम जैसी पारिवारिक फिल्म भी करी जो आज तक देखी जाती है।



साल 2003 में ऋतिक रोशन ने एक विज्ञानं से जुड़ी फिल्म कोई मिल गया करी थी और वह फिल्म भी उनके पिता राकेश रोशन ने बनायीं थी। यह फिल्म को दो दो फिल्म फेयर अवार्ड्स भी मिले थे और इस फिल्म के बाद ऋतिक ने इसी के आगे के भाग कृष, कृष 2 और कृष 3 करे। खबरे यह भी है कि अब राकेश रोशन ऋतिक को लेकर रिष 4 कि तैयारी भी कर रहे है। ऋतिक ने धूम 2 में एक बेहतरीन चोर का रोल भी निभाया था जिसमे उनका साथ ऐश्वर्या राय कैफ दे रही थी। ऋतिक ने जोधा अकबर, गुज़ारिश, ज़िन्दगी ना मिलेगी दुबारा और अनीपथ जैसी बड़ी फिल्मो में भी काम किया है।



ऋतिक रोशन एक हाथ में दो अंगूठे के साथ पैदा हुए थे जिस वजह से लोगो का धयान कई बार उनके हाथ पर भी जाता है। ऋतिक रोशन सिर्फ फिल्मो से ही नहीं बल्कि स्टेज परफॉरमेंस देकर भी मोटा पैसा चार्ज करते है। वह लाइव कॉन्सर्ट, गेस्ट बनकर, और किसी ब्रांड के विज्ञापन से भी कई कमाई करते है। ऋतिक रोशन अपने इंस्टाग्राम पर किसी प्रोडक्ट की एक पोस्ट डालने के 20 लाख रूपए तक लेते है। ऋतिक की बेहतरीन डांस और एक्टिंग के चलते वह अपनी फिल्मो के लिए फीस बदलते रहते है।

फिलहाल ऋतिक रोशन अब 20 करोड़ एक फिल्म करने के लेते है। ऋतिक रोशन हर महीने करीब 10 से 20 करोड़ तक कमाते है और उनकी कुल संपत्ति 1500 करोड़ है। ऋतिक रोशन को स्पोर्ट्स कार्स का काफी शौक है। ऋतिक रोशन के पास एक फरारी SF90 स्ट्रॉडले कार है जिसकी कीमत करीब साड़े 7 करोड़ है। वह इस कार में काफी फिल्म इ भी शूट कर चुके है और उन्होंने फरारी काफी समय पहले खरीदी थी। ऋतिक ने रोल्स रोये घोस्ट कर भी खरीदी है जिसमे वह अवार्ड समारोह और रेड कारपेट कर जाते दीखते है। ऋतिक की इस कार की कीमत करीब 8 करोड़ रूपए है।

वैसे तो ऋतिक ज्यादातर विदेश में ही रहते है तो उन्होंने हालही में एक एस्टोन मार्टिन DB 11 कार खरीदी है जिसकी कीमत करीब 4 करोड़ 20 लाख है। वैसे तो ऋतिक के पुराने घर कुछ ख़ास नहीं थे इसीलिए वह हालही में नए घर बनवा रहे है। ऋतिक रोशन फिलहाल मुंबई के जुहू वर्सोवा लिंक रोड में स्तिथ एक आलिशान घर पे रेंट में रह रहे है। ऋतिक ने इस बात का खुलासा खुद सोशल मीडिया के ज़रिये किया है जब फैंस ने उन्हें घर में सीलन होने पर ट्रोल किया था।

ऋतिक रोशन महंगी स्पोर्ट्स बाइक का भी शोक रखते है और उनके पास एक से एक महंगी स्पोर्ट्स बाइक है। ऋतिक रोशन के पास कावासाकी निंजा H2 बाइक है जिसकी कीमत 88 लाख 48 हज़ार है और उनके पास BMW M1000 RR बाइक भी है और इस बाइक की कीमत 50 लाख है। ऋतिक ने हार्ले डैविडसन की रोड किंग मॉडल वाली बाइक भी खरीदी है और इसकी कीमत 50 लाख रूपए है।

Related News