Honda ने अपनी नई मिडिलवेट बाइक CB750 Hornet से पर्दा उठा दिया है। बाइक एक नए लिक्विड-कूल्ड, 755cc पैरेलल-ट्विन इंजन द्वारा संचालित है। इसमें चार राइडर मोड, ट्रैक्शन कंट्रोल, व्हीली कंट्रोल, इंजन ब्रेक कंट्रोल और एक वैकल्पिक टू-वे क्विकशिफ्टर मिलता है। नया 755cc पैरेलल-ट्विन इंजन V-ट्विन इंजन के समान 279-डिग्री फायरिंग ऑर्डर का उपयोग करता है। इंजन को स्लिप/असिस्ट क्लच के साथ सिक्स-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। इसे एक वैकल्पिक द्वि-दिशात्मक क्विकशिफ्टर से लैस किया जा सकता है।

इस नई बाइक के फीचर्स की बात करें तो इसमें कई नए इलेक्ट्रिक फीचर्स दिए गए हैं। जैसा कि आप 5 इंच का टीएफटी कंसोल, ट्रैक्शन कंट्रोल, व्हीली कंट्रोल और इंजन ब्रेक कंट्रोल देख सकते हैं। स्मूद राइडिंग के लिए बाइक में चार राइडिंग मोड्स- स्पोर्ट्स, स्टैंडर्ड, रेन और यूजर भी दिए गए हैं। होंडा ने टीएफटी डिस्प्ले और होंडा स्मार्टफोन वॉयस कंट्रोल का दावा करने के लिए सीबी750 हॉर्नेट को ब्लूटूथ कनेक्टिविटी से लैस किया है।

15.2 लीटर की ईंधन टैंक क्षमता के साथ CB750 का वजन 190 किलोग्राम है। कंपनी लगभग 23 kmpl का माइलेज देने का दावा करती है। आक्रामक रूप से डिजाइन की गई बाइक में एलईडी हेडलैंप, चौड़े हैंडलबार, स्प्लिट टाइप सीट, अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट और एलईडी टेललैंप के साथ स्लिम टेल सेक्शन है। बाइक में फुल कलर TFT इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी का भी विकल्प है।

Honda CB750 Hornet की कीमत का अभी ऐलान नहीं किया गया है। हालांकि, ग्लोबली इसकी कीमत करीब 6.5 लाख रुपये है। उसके आधार पर जानकारों का मानना ​​है कि इसे 7.5 लाख रुपये की कीमत में भारत लाया जा सकता है। हालांकि, सही जानकारी के लिए आपको इसके लॉन्च होने तक इंतजार करना होगा।

Related News