अगर आप ऐसे व्यक्ति हैं जो कलरिंग या पर्मिंग के बाद बालों के रूखे और बेजान होने से तंग आ चुके हैं तो आप अकेले नहीं हैं। यदि आपका नियमित हेयर कंडीशनर आपके बालों को पर्याप्त पोषण नहीं दे रहा है, तो शायद यह आपके लिए एक नए तरीके पर स्विच करने का समय है। हम सभी शाइनी, सिल्की और स्मूथ हेयर चाहते हैं। बालों के लिए सबसे सरल लेकिन प्रभावी उपचारों में से एक स्टीम ट्रीटमेंट है।आपको अपने बालों में तेल लगाने और भाप लगाने और तेल की सभी अच्छाइयों को अवशोषित करने के लिए अपने बालों को कुछ समय के लिए छोड़ देने की आवश्यकता होती है। स्टीम बाथ के दौरान, कंडीशनर या तेल बेहतर अवशोषण के लिए प्रत्येक स्ट्रैंड में गहराई से प्रवेश करते हैं। यह आपके बालों को चमकदार, स्वस्थ और मजबूत बना सकता है क्योंकि यह बालो को मॉइस्चराइज़ करता है।

गहराई से सफाई

स्टीम बाथ स्कैल्प के पोर्स को खोलने में मदद करता है और बालों को गहराई से साफ़ करता है। गहरी सफाई त्वचा की जलन और सूखापन से स्कैल्प को राहत दिला सकती है।

बालों के विकास को बढ़ावा देता है

भाप बालों की जड़ों को नमी प्रदान करती है जो स्कैल्प में ब्लड सर्कुलेशन में सुधार करती है और बालों के विकास के लिए उचित पोषण प्रदान करती है।

बालों का टूटना कम करता है

क्षतिग्रस्त या सूखे बालों के टूटने का खतरा होता है। भाप लेने से बाल नमी को अवशोषित करने में मदद करते हैं और टूटने से बचने के लिए बालों को मजबूत करते हैं।

बालों को मुलायम बनाता है

भाप की नमी बालों के क्यूटिकल्स को पोषण देती है जिस से उन्हें तेल सोखने में मदद मिलती है। यह आपके सूखे, सुस्त और क्षतिग्रस्त बालों को नरम और मुलायम बनाने में मदद करता है।

हेल्दी कर्ल

घुंघराले बाल रूखे हो जाते हैं और उन्हें मजबूती और स्वास्थ्य के लिए अतिरिक्त देखभाल की आवश्यकता होती है। आपके कर्ल के लिए स्टीम बाथ नमी को बंद कर देगा और बालों के उत्पादों के उचित अवशोषण की अनुमति देगा।

Related News