लाइफस्टाइल डेस्क। दोस्तों लगभग सभी लोग चिकन खाते समय मुर्गे के पंजे को बेकार अंग मान कर फेंक देते हैं और इसे नहीं खाते हैं। लेकिन दोस्तों मुर्गे के पंजे में कई पोषक तत्वो की भरमार होती है, जिस कारण इसका सेवन स्वास्थ्य के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है। जानकारी के लिए बता दें कि मेक्सिको, दक्षिण अफ्रीका, जमैका आदि में चिकन के पैरों को एक लोकप्रिय स्ट्रीट फूड और खाद्य पदार्थ माना जाता है। आज हम आपको मुर्गे के पंजे खाने से होने वाले कमाल के हेल्दी फायदो के बारे में बताने जा रहे हैं।

1.दोस्तों मुर्गे के पंजों में भरपूर मात्रा में कोलेजन तत्व पाया जाता है, जो हमारी त्वचा के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है। मुर्गे के पंजे का सेवन हमारी त्वचा को हाइड्रेट रखता है और स्किन को कोमल बनाता है।

2.मुर्गे के पंजे में पाया जाने वाला कोलेजन जोड़ों के दर्द में भी फायदा देता है। आयुर्वेद के अनुसार गठिया रोगियों के लिए मुर्गे के पंजे खाना काफी फायदेमंद साबित होता है।

3.मुर्गे के पंजे में पाया जाने वाला कोलेजन हमारी दिल की धमनियों और नसों के लिए भी फायदेमंद है। चिकन फीट खाने पर हृदय रोग और हार्ट अटैक आने की संभावना कम हो जाती है।

Related News