सर्दी कई लोगों के लिए एक चुनौतीपूर्ण समय हो सकता है क्योंकि साइनस सिरदर्द बार-बार होने वाली समस्या बन जाती है। ठंड के मौसम में नाक बहने लगती है और नाक बंद हो जाती है, जिससे सांस लेने में कठिनाई और गंभीर सिरदर्द होता है। विशेष रूप से, माइग्रेन या साइनस सिरदर्द के इतिहास वाले व्यक्ति इस मौसम के दौरान खुद को बार-बार सिरदर्द से जूझते हुए पाते हैं। जबकि भाप और सिरदर्द की दवाएं आम उपचार हैं, लेकिन इसके अलावा भी कई उपचार हैं, आज हम इस लेख के माध्यम से आपको ऐसी युक्ति के बारे में बताएंगे जो साइनस की दर्द से राहत मिलती हैं-

google

राहत के लिए बिंदु:

अपने अभ्यास के शुरुआती वर्षों के दौरान एक पारंपरिक चीनी चिकित्सा डॉक्टर से इस तकनीक की खोज की। व्यक्तिगत रूप से इसका उपयोग करने और इसे कई ग्राहकों को सिखाने के बाद, वह इसकी प्रभावकारिता पर जोर देती है। ध्यान केंद्रित करने वाला मुख्य बिंदु "ड्रिलिंग बैम्बू पॉइंट" है, जो आई सॉकेट में स्थित है जहां भौहें नाक के पुल से मिलती हैं।

google

इस बिंदु पर मालिश करने से फ्लू से जुड़ी थकान और जमाव के कारण होने वाले साइनस दबाव और आंखों के तनाव से राहत मिलती है।

google

डॉक्टर ने इसे व्यक्तिगत रूप से इस्तेमाल किया है और अपने हजारों ग्राहकों को सिखाया है, जिनसे लाभ हुआ है।" ड्रिलिंग बैम्बू प्वाइंट विशेष रूप से थकान और भीड़ के कारण होने वाले साइनस दबाव और आंखों के तनाव को लक्षित करता है, जिससे साइनस सिरदर्द से जुड़ी परेशानी से राहत मिलती है।

Related News