सफेद और मजबूत दांत यह हर एक व्यक्ति की चाहत होती है लेकिन बहुत ही कम लोग होते हैं जिनके दांत बिल्कुल सफेद एवं मजबूत रह पाते हैं। ऐसे में आज हम आपको कुछ टिप्स बताने वाले हैं जिनकी मदद से आप अपने दांतो को बिल्कुल सफेद और मजबूत बना सकते हैं।

सफेद एवं मजबूत दातों के लिए आपको सबसे पहले अधिक से अधिक का फल और सब्जियों का सेवन अपने खाने में शुरू करना होगा। यह आपके दातों के लिए बेहतरीन साबित होगा और इससे आपके दांत एकदम मजबूत बनेंगे।

इसके साथ-साथ अपने दांतो को मजबूत रखने एवं बिल्कुल सफेद रखने के लिए आपको अपना शुगर का यूज़ बहुत ही कम करना होगा क्योंकि यह शुगर आपके दातों में जमती है और इससे कीड़े पैदा होते हैं, जो आपके दातों के लिए बिल्कुल भी सेहतमंद नहीं है।

शुगर के साथ-साथ आपको कोल्ड ड्रिंक्स एवं शुगर की मात्रा जिन कोल्ड्रिंक्स में जाता होती है उन सभी से बचना होगा।

इसके अलावा मुंह के बैक्टीरिया को मारने के लिए आप सूरजमुखी के तेल एवं तिल के तेल से अपने मुंह को साफ करें इसके सेवन से आपके मुंह के सभी बैक्टीरिया पूरी तरह से मर जाएंगे और आपका मुंह बिल्कुल स्वच्छ एवं स्वस्थ रहेगा।

अपने दांतो को एकदम सफेद बनाने के लिए आप बेकिंग सोडा से ब्रश करें क्योंकि बेकिंग सोडा एक प्राकृतिक सफेदी को लेकर आता है और इससे आपके दांत बिल्कुल सफेद हो जाएंगे और उन का पीलापन बिल्कुल गायब हो जाएगा।


आप सभी इन टिप्स को अपनाकर अपने दांतो को बिल्कुल स्वस्थ एवं सफेद बना सकते हैं।

Related News