कोविड-19 के बाद अब देश और दुनिया पर मंकीपॉक्स का खतरा नजर आ रहा है। भारत में लगातार मंकीपॉक्स के मरीज सामने आ रहे हैं वहीं अब खबर आ रही है कि देश की राजधानी दिल्ली से मंकीपॉक्स का चौथा मामला सामने आ गया है। इससे पहले आपको बता दें कि केरल से मंकीपॉक्स के आगमन की शुरुआत हुई थी और केरल में अब तक 3 मरीज संक्रमित पाए जा चुके हैं।

वहीं इसके अलावा कुछ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बताया गया है कि एक संक्रमित मरीज की मृत्यु भी हो गई है। आपको बता दें कि संक्रमण को लेकर लगातार अब सरकार और विश्व जनता में नजर आ रहा है। वही आपको बता दें कि बीते हफ्ते सरकार द्वारा एक गाइडलाइन जारी की गई थी जिसमें किस तरह से संकेतों को लेकर आगे की कार्यवाही करनी है।

मंकीपॉक्स को लेकर केंद्र सरकार द्वारा एक टास्क फोर्स का गठन कर दिया गया है जिसमें डॉक्टर एवं स्पेशलिस्ट को के साथ-साथ अधिकारी भी मौजूद रहेंगे जो सीधी जानकारी पीएमओ आफिस तक पहुंचाने का काम करेंगे। इसके अलावा बताया जा रहा है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन यानी डब्ल्यूएचओ द्वारा भी इसे लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है।

इन सबके बीच खबर आ रही है कि दिल्ली से एक बार फिर संक्रमित मरीज सामने आ रहा है वहीं पिछले संक्रमित मरीजों की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है।

Related News