हमारी लाइफ में प्यार एक बहुत ही खूबसूरत एहसास होता है जो एक इंसान की जिंदगी के सभी मायने भी बदल सकता है। कहा जाता है कि पहली नजर में भी इश्क हो सकता है। और फिर सामने वाले इंसान की भी यही ख्वाहिश होती है कि वह जिस शख्स से जितनी मोहब्बत करता है वह भी उससे उतनी ही मोहब्बत करें। लेकिन ऐसा होना आसान नहीं है क्योंकि अपने क्रश को इंप्रेस करने के लिए केवल एक गुलाब का फूल देना ही काफी नहीं है बल्कि इसके लिए आपको और भी कहीं जरूरी कदम उठाने होंगे आइए इस लेख के माध्यम से हम आपको बताते हैं कि आप अपने क्रश का दिल जीतने के लिए गुलाब का फूल देने के अलावा और क्या-क्या काम कर सकते हैं। आइए जानते हैं विस्तार से -


* अपने क्रश की करें केयर :

इस बात को हम सभी अच्छी तरह जानते हैं कि किसी के भी दिल में इतनी आसानी से जगह नहीं बनाई जा सकती इसके लिए कई पापड़ बेलने पड़ता है और इसके लिए शुरुआत सबसे पहले उनकी केयर से करें। इसलिए अगर आप हमेशा उनको यह बताएंगे कि आपको उनकी कितनी फिक्र है तो आप धीरे-धीरे उनके दिल में अपने लिए जगह बना सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ ऐसे सवाल जो आपको अपने क्रश से पूछने है। जैसे कि आपने खाना खाया कि नहीं, और आप घर पर सही सलामत पहुंच गए क्या नहीं तथा इसके अलावा आप उनसे यह भी पूछा कि क्या आप की तबीयत ठीक है और आपको किसी चीज की जरूरत तो नहीं आदि। क्योंकि इन चीजों से पता चलता है कि आप उनकी कितनी केयर करते हैं।


* अपने क्रश का भरोसा जीतने की करें कोशिश :

रिश्ते चाहे कोई सा भी हो उसकी नाजुक डोर केवल भरोसे पर ही टिकी होती है क्योंकि जब तक आप सामने वाले इंसान का भरोसा नहीं जीतेंगे तब तक आपके रिश्ते में मजबूती नही आएगी। इसके लिए आप अपने क्रश की जितनी मदद कर सकते हैं जरूर करें क्योंकि ऐसा करने से आपके क्रश आपके ऊपर धीरे-धीरे भरोसा बढ़ने लगेगा और फिर आप उन्हें आसानी से इम्प्रेस कर पाएंगे।


* अपने क्रश के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करें :

किसी का भरोसा जीतने और रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए सबसे जरूरी होता है उस रिश्ते को टाइम देना। इसलिए जब भी आप को मौका मिले आप अपने क्रश के साथ खुशनुमा पल जरूर बताएं और ऐसे मौके को कभी भी ना छोड़े। यदि आपका क्रश आपकी कॉलेज में है तो आप उसके साथ कैंटीन में जाकर खाना खाने की कोशिश करें और यदि आप दोनों का घर आने का रूट एक ही है तो आप कोशिश करें कि दोनों साथ में ही आए ऐसा करने से आप दोनों के बीच में बॉन्डिंग स्ट्रांग हो पाएगी।

Related News