दुनिया में कई अमीर लोग हैं जो करोड़ों-अरबों की सम्पत्ति के मालिक हैं। इनमे से एक शख्स मोहम्मद बिन सलमान अल सऊद, जिन्हें एमबीएस (MBS) के नाम से भी जाना जाता है। फिलहाल वह सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस हैं। 35 वर्षीय मोहम्मद बिन सलमान अपने पिता, 83 वर्षीय किंग सलमान बिन अब्दुलअजीज अल सऊद की मृत्यु के बाद इस राजगद्दी को हासिल करेंगे। वे बेहद ही लग्जुरियस लाइफस्टाइल जीते हैं।

वे सऊदी अरब के उप प्रधानमंत्री और दुनिया के सबसे कम उम्र के रक्षा मंत्री भी हैं। इस शाही परिवार की कुल संपत्ति 1.4 ट्रिलियन डॉलर यानी करीब 86 लाख करोड़ रुपये है, लेकिन इसमें अकेले मोहम्मद बिन सलमान की ही पर्सनल नेट वर्थ यानी की संपत्ति 214 अरब रुपये से ज्यादा है।

लग्जुरियस लाइफ जीने वाले मोहम्मद बिन सुल्तान के पास कई शानदार कारें हैं। इन कारों में रोल्स रॉयस, लैम्बोर्गिनी, बुगाती, बेंटले और फेरारी आदि शामिल हैं।

प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान को पेंटिंग्स का भी काफी शौक है। कुछ साल पहले न्यूयॉर्क टाइम्स में एक रिपोर्ट छपी थी, जिसमें बताया गया था कि प्रिंस सलमान ने 45 करोड़ डॉलर में एक पेंटिंग खरीदी थी।

प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने रियाद स्थित किंग सऊद यूनिवर्सिटी से स्नातक की डिग्री हासिल की है। वे शादीशुदा है और उनकी पत्नी से उन्हें दो बेटियां और दो बेटे हैं। उनके बेटों का नाम प्रिंस सलमान और प्रिंस मशहूर है जबकि बेटियों के नाम राजकुमारी फहदा और राजकुमारी नोरा हैं।


Related News