बारिश के मौसम में अक्सर आपकी बालों की सुंदरता कम पड़ जाती है और अक्सर महिलाओं में यह देखा गया है कि उनके व्यक्तित्व को निखार देने वाले बाल अक्सर रूखे और उलझे हुए रहते हैं। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी टिप्स के बारे में बताने वाले हैं जिनका इस्तेमाल करते हुए आप बारिश के मौसम में भी अपने बालों को बेहद मुलायम बनाकर रख सकते हैं।

बालों को मुलायम बनाने और रखने के लिए बेहद जरूरी है कि उनका उचित रखरखाव किया जाए और इसके लिए आज हम आपसे एक ऐसी ही तब को शेयर करने वाले हैं जिसके जरिए आप अपने बालों को बेहद मुलायम और घने बना सकते हैं।

अगर आपके बाल रूखे बालों की श्रेणी में आते हैं तो सबसे पहले आप एक चम्मच मेहंदी एक चम्मच शिकाकाई एक चम्मच बादाम के तेल को ले और उसे दही में मिलाकर पतला पीस बना ले जिसके बाद इसे बालों में लगाने दे उसके बाद कुछ मिनट तक इसे बालों में लगा रहने दें उसके बाद उसे धो लें। बाल सिल्क से भी ज्यादा मुलायम बनेंगे।

अगर आपके बाल मुलायम रेशमी है तो इसके लिए आप शैंपू और कंडीशनर से धोने के बाद बालों को गर्म तौलिए से लपेट लें एक तौलिए को गर्म करने के लिए उसे गर्म पानी में भिगो है और उसे बाहर निकाल कर अच्छी तरह से नहीं छोड़ने और इन टिप्स का इस्तेमाल करके आप अपने बालों को बेहद घना और हेल्दी बना सकते हैं।

आप इन टिप्स को अपने घर पर एक बार जरूर ट्राई करें और अगर आप अपने किसी ऐसे फ्रेंड को जानते हैं जिससे अपने बालों को लेकर काफी समस्याएं होती हैं तो उससे यह खबर जरूर शेयर करें।

Related News