लाइफस्टाइल डेस्क। दोस्तों अब धीरे-धीरे गर्मी बढ़ती जा रही है और कुछ दिनों में तेज धूप से लोग परेशान होने लगेंगे। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि गर्मियों के मौसम में तेज धूप के कारण त्‍वचा के साथ-साथ बाल भी प्रभावित होते हैं। बता दे कि तेज धूप, गर्मी और पसीने के कारण बालों कि स्‍कैल्‍प की सेहत पर असर पड़ने लग जाता है, जिससे बालों में कई तरह की समस्याएं शुरू होने लगती है। दोस्तों आज हम आपको गर्मियों के मौसम में बालों की केयर करने के कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं, जो आपके लिए कारगर साबित होंगे।1.

दोस्तों तेज गर्मी पड़ने से पसीने के कारण बाल बहुत अधिक ऑयली हो जाते हैं, तो आप बालों को वॉश करने के लिए शैम्‍पू के साथ नींबू मिक्‍स कर सकते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि नींबू स्‍कैल्‍प के स्किन से निकलने वाले ऑयल के प्रोडक्‍शन को रोकता है।
2.गर्मियों में तेज धूप से राहत पाने के लिए घर पर आने के बाद आप बालों को खीरे और संतरे के जूस से कंडीशन कर सकती हैं। बता दे की इन दोनों में ही विटामिन-सी की भरपूर मात्रा होती है, इस कारण ये बालों को हाइड्रेटेड रखता है।

3.दोस्तों तेज गर्मी में आप बालों का ख्याल रखने के लिए सप्ताह में दो बार फ्रेश एलोवेरा जैल से स्‍कैल्‍प की मसाज करें। जानकारी के लिए बता दें कि एलोवेरा जैल में मौजूद मॉइश्‍चराइजिंग और हाइड्रेटिंग प्रॉपर्टीज बालों को फायदा पहुंचाती हैं।

Related News