आजकल सफेद बाल बहुत से लोगों के लिए एक समस्या बन गए हैं। बहुत से लोगों को सफेद बाल बहुत परेशान करते हैं और उनका समय से पहले होना बहुत बुरा होता है। लोग इन्हें काला करने के नए-नए तरीके ढूंढते हैं। कई तरह के उपाय या दवाएं भी ली जाती हैं, हालांकि नतीजा सही नहीं होता है। मगर आज हम आपको एक ऐसी चीज बताने जा रहे हैं जो हर किसी के किचन में मौजूद होती है और इससे सफेद बालों को काला किया जा सकता है। समय से पहले भूरे बालों को घी से काला किया जा सकता है। इसका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की रोजाना अपनी नाभि पर घी लगाएं और ध्यान रखें कि आप इसे एक दिन भी लगाना न भूलें, इससे आपके बाल काले हो जाएंगे. बाल भी मजबूत होंगे। आप इसे नाभि के अलावा बालों में भी लगा सकती हैं। यदि आपके बाल रूखे हैं तो इसे लगाने से बाल मुलायम हो जाएंगे। इसके अलावा आप चाहें तो बालों को धोने से पहले घी लगा लें और एक से दो घंटे के लिए छोड़ दें। फिर शैम्पू करें। इससे बाल मुलायम हो जाएंगे। यदि डैंड्रफ की समस्या है तो इसमें घी लगाने से भी फायदा होता है। वैसे तो घी सेहत के लिए तो फायदेमंद होता ही है, साथ ही यह बालों की खोपड़ी में होने वाले संक्रमण से भी बचाता है।

आजकल लड़कियों को दोमुंहे बालों से काफी परेशानी होती है। जिसके लिए वह एक ट्रीट बनाती हैं जिसमें पैसे खर्च किए जाते हैं। घी से यह समस्या बहुत आसानी से दूर हो जाती है। बालों में घी लगाने से दो मुंहासे से छुटकारा पाया जा सकता है। जिसके अलावा खाने में घी का इस्तेमाल करने से सेहत अच्छी रहती है और हड्डियां मजबूत होती हैं। लेकिन जिन्हें कोलेस्ट्रॉल की समस्या है उन्हें घी कम मात्रा में लेना चाहिए।

Related News