हर किसी का सपना होता है कि उनके बाल लंबे एवं मजबूत रहें एवं घने बाल सभी को पसंद हैं ऐसे में आज हम आपको कुछ टिप्स और एक ऐसे तिल के बारे में जानकारी देने वाले हैं जिसका इस्तेमाल करके आप अपने बालों को एकदम मजबूत और लंबे एवं घने बना सकते हैं।

हमने कई बार अपने पूर्व को और खासकर दादी नानी से सुना है कि लंबे मजबूत बालों के लिए तेल लगाना बहुत ही जरूरी है लेकिन कौन सा तेल लगाना चाहिए इस बात को लेकर कई बार सवाल खड़ा हो जाता है तो ऐसे में आज हम आपको एक तेल का नाम बताने जाने वाले हैं जिसका आप संभाल कर के अपने बालों को एकदम मजबूत बना सकते हैं।

सरसों का तेल खाने में इस्तेमाल करते हुए होते जितना ही खाने के स्वाद को बढ़ाता है उतना ही अगर सरसों का तेल आपके सिर में मालिश के साथ लगाया जाए तो सरसों के तेल से आपके बाल एकदम मजबूत एवं घने हो सकते हैं।

सरसों के तेल के इस्तेमाल से आप झड़ते बालों की समस्या से निजात पा सकते हैं सरसों के तेल में पोषक तत्व होते हैं जो बालों को पोषण देता है।

सरसों के तेल में एक प्राकृतिक रूप से कंडीशनर होता है जो आपकी बालों को हेल्दी एवं ग्लोइंग लुक देता है।

इसके अलावा सरसों के तेल में स्कीम लेट होता है जो रक्त प्रवाह को बहुत ही अच्छा करता है और इसके साथ-साथ बालों की ग्रोथ में भी सरसों का तेल बेहद फायदेमंद साबित होता है।

Related News