हर कोई अपने बालों को लंबा एवं घना बनाना चाहता है और इसके लिए बेहद जरूरी है कि आप अपने बालों का अच्छी तरह से ध्यान रखें । उसके लिए आज हम आपको बालों का ध्यान रखने के लिए कुछ ऐसी ही फ्रूट के बारे में बताना जा रहे हैं जिसका इस्तेमाल आप लोग कर सकते हैं और इनमें का इस्तेमाल करके आप अपने बालों को बेहद लंबा एवं घना बना सकते हैं।

दाल का इस्तेमाल बेहद जरूरी है और अगर आप अपने भोजन में दाल का इस्तेमाल करते हैं तो इसमें प्रचुर मात्रा में प्रोटीन पाया जाता है जो बालों की सेहत के लिए काफी अच्छा रहता है। आपको बता दें कि दालों में तुवर मूंग और उड़द एवं मसूरी जैसी दालों में प्रोटीन अधिक मात्रा में रहता है और यह आपके बालों के लिए बेहद अच्छा साबित होता है।

इसके साथ-साथ अगर आपको अपने भोजन में सोयाबीन का इस्तेमाल करते हैं तो यह आपके बालों बालों के लिए बेहद फायदेमंद साबित होते हैं। सब में सोयाबीन में आयरन जिंक प्रोटीन मैग्नीशियम और विटामिन जैसे तत्व पाए जाते हैं जो अधिक पोषक वाले होते हैं और बालों को हेल्दी बनाने में कारगर साबित होते हैं।

वहीं अगर आप नियमित रूप से सीने से सेवा में ड्राई फ्रूट्स और अंडे का सेवन करते हैं तो भी आपको भरपूर पोषक तत्व मिलेंगे क्योंकि आपकी सेहत के लिए काफी फायदेमंद और आपके बालों को लंबे एवं घने बनाने में आपकी मदद करेंगे।

दादी की अंडे में आयरन और सर पर आयोडीन और फोलिक एसिड जैसे तत्व होते हैं जो बालों के लिए बेहद मददगार साबित होते हैं और यह आपके बालों को बेहद हेल्दी बनाते हैं।

Related News