महिलाओं के लिए बाल एक बेहद महत्वपूर्ण चीज होती है और बाल महिलाओं की खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं। ऐसे में हर महिला का यह ख्वाब और सपना होता है कि उनके बाल दिवस सिल्की और मुलायम बने रहे। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी ही चीजों के बारे में जानकारी देने वाले हैं जिनका इस्तेमाल करते हुए आप अपने बालों की समस्या को दूर कर सकते हैं और अपने बालों को बेहद हेल्दी शाइनी और मजबूत बना सकते हैं।

वह इसके अलावा आपको बता दें कि जिन प्रोडक्ट के बारे में आज हम आपको बताने वाले हैं वह आपके आसानी से आसपास उपलब्ध होंगे और इनका किसी भी प्रकार से कोई भी नकारात्मक प्रभाव आपके बालों पर या शरीर पर नहीं पड़ेगा।

आप अपने बालों को मुलायम और सिल्की एवं खूबसूरत बनाने के लिए रिठा को शैंपू इस्तेमाल कर सकते हैं इसे बनाने के लिए सबसे पहले रीठा में से उसके बीज निकालने और तीन का पानी में भिगो दें उसमें जरा सी सूखी शिकाकाई और आंवला भी डाल दें और रात भर सीखने के लिए छोड़ दें। इसके बाद अगले दिन इस मिश्रण को एक अलग से बर्तन में निकाल कर धीमी आंच पर गर्म करते रहे जब तक गर्म करें तब तक वह नरम ना हो जाए और नरम होने के बाद इसे ठंडे पानी में या इसे ठंडा होने के लिए छोड़ दें और उसके बाद एस एम एस करते हुए कल शाम को बना ले।

इसका ऑफिस शैंपू के साथ-साथ एक बात और कंडीशनर भी इस्तेमाल कर सकते हैं और इसके रीठा के बीज निकालकर आप पानी में भिगो दें और इसका कंडीशनर की तरह इस्तेमाल करें तो भी आपके बालों को बेहद फायदा मिलेगा।

Related News