इंटरनेट डेस्क. आज के समय में ज्यादातर लोग बालों से जुड़ी किसी ने किसी समस्या से परेशान हैं। आज के समय में बालों का झड़ना एक आम समस्या हो गई है यह समस्या अगर बढ़ जाती है तो स्थिति बजे तक पहुंच जाती है। बालों के झड़ने की समस्या से राहत पाने के लिए आप प्याज के रस का इस्तेमाल कर सकते हैं। आइए इस लेख के माध्यम से आपको प्याज के रस से जुड़े उपाय बताते हैं जिन्हें अपनाकर आप बालों के झड़ने की समस्या या गंजेपन की समस्या से राहत पा सकते हैं। आइए जानते है इन उपायों के बारे में विस्तार से -

1. प्याज और एलोवेरा का करें इस्तेमाल :

गंजेपन की समस्या से राहत पाने के लिए आप प्याज और एलोवेरा का इस्तेमाल कर सकते हैं इन दोनों में ही एंटीऑक्सीडेंट्स गुण पाए जाते हैं जो आपके बालों को झड़ने से रोकने में मदद करते हैं. गंजेपन की समस्या से राहत पाने के लिए आप एलोवेरा और प्याज के रस को मिलाकर बालों में लगाएं और सूखने दें सूखने के बाद सादा पानी से धो लें।

2. प्याज और अंडे का करें इस्तेमाल :

हेयर फॉलिंग समस्या या गंजेपन की समस्या से राहत पाने के लिए प्याज और अंडे का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। अंडा प्रोटीन का बेस्ट सोर्स माना जाता है यदि आप अंडे को प्याज के रस के साथ मिलाकर बालों में लगाते हैं तो आपको बालों के झड़ने की समस्या से राहत मिलती। प्याज के रस को अंडे के सफेद भाग में मिलाकर अच्छी तरह मिक्स करें। और इसे बालों में लगाएं और सोचने के लिए छोड़ दें सूखने के बाद शैंपू से धो ले।

3. प्याज के रस से सिर में करें मसाज :

बालों से जुड़ी किसी भी तरह की समस्या से राहत पाने के लिए प्याज के रस को कारगर उपाय माना गया है। गंजेपन के कई कारण हो सकते हैं जिनमें से एक जेनेटिक कारण भी होता है। बाल झड़ने के पीछे पोषण की कमी भी एक मुख्य कारण होता है। बालों को पोषण देने के लिए आप प्याज के रस से सिर में मसाज कर सकते हैं।

Related News