कुछ अभिनेत्रियां दर्शकों के दिलों में एक खास जगह बनाती हैं जो हमेशा अपने काम से लोगों के दिलों पर राज करती हैं। इसलिए उन्हें सदाबहार अभिनेत्री कहा जाता है। इस सूची में बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित भी शामिल हैं। उनकी एक्टिंग और डांसिंग के अलावा फैंस उनकी खूबसूरती के भी दीवाने हैं। माधुरी आज भी अपनी अदाकारी से लोगों के दिलों पर राज करती हैं।

53 साल की माधुरी की खूबसूरती को देखते हुए उनकी उम्र का पता लगाना मुश्किल है। इसलिए हर कोई उसकी खूबसूरती और चमकदार बालों का राज जानना चाहता है। अब इस बात का खुलासा खुद माधुरी दीक्षित ने किया है। उसने कहा कि वह महंगे उपचारों के बजाय अधिक से अधिक घरेलू उपचारों की कोशिश करती है। अभिनेत्री ने अपने चमकदार बालों का राज साझा किया और कहा कि वह नियमित रूप से अपने बालों में तेल लगाती हैं।

दूसरा घरेलू सामान से बना हेयर मास्क पहनता है। आइए बिना देर किए जानते हैं उसके चमकदार बालों के रहस्य के बारे में। आपको इन सभी चीजों को पैन में डालकर हल्का गर्म करना है। ऐसा करने से इन सभी चीजों के पोषक तत्व निकल कर तेल में मिल जाएंगे। फिर तेल को थोड़ा ठंडा होने दें और बाद में एक चाय की छलनी से तेल को छान लें और एक अलग कटोरे में रखें।

इन सभी चीजों को एक कटोरे में मिलाएं। यदि आप मिश्रण को अच्छी तरह से नहीं मिला पा रहे हैं, तो इसे मिक्सर में ब्लेंड करें। इस मिश्रण को अपने बालों पर लगाएं और लगभग 30 से 40 मिनट तक लगा रहने दें। इस मिश्रण को लगाने के बाद बालों को शैम्पू से धो लें। आप चाहकर भी कंडीशनर नहीं लगा सकते।

Related News