बालों की सभी समस्याओं को दूर करेगा यह खास शैम्पू

लहसुन का शैम्पू बालों के रोम से विषाक्त पदार्थों को निकालता है

लहसुन में एंटीफंगल और जीवाणुरोधी गुण होते हैं

शैम्पू में लहसुन और 2-3 अन्य सामग्री मिलाकर इससे बाल धोने से बालों में जबरदस्त फर्क पड़ता है। बालों का झड़ना बंद हो जाएगा, बालों से डैंड्रफ दूर हो जाएगा। बाल पूरी तरह स्वस्थ रहेंगे।

शैम्पू कैसे बनाये

एक स्क्वैश छीलें, इसे कद्दूकस कर लें और रस निचोड़ लें। फिर लहसुन की कलियों का पेस्ट बना लें। फिर इसमें थोड़ा सा पानी डालकर पेस्ट को थोड़ा पतला कर लें। इस पेस्ट में एक चम्मच जैतून का तेल, कुछ बूंदे पेपरमिंट और टी ट्री ऑयल की कुछ बूंदें मिलाएं। फिर इन सभी चीजों को अच्छे से मिला लें। तैयार पेस्ट को 250 मिली ऑर्गेनिक शैम्पू के साथ मिलाकर एक बोतल में भर लें। आप इस शैम्पू को हफ्ते में 2 बार इस्तेमाल कर सकते हैं।

लहसुन को शैंपू में मिलाने के फायदे

लहसुन में एंटीबैक्टीरियल गुण होते हैं। इसलिए इस शैम्पू के इस्तेमाल से डैंड्रफ की समस्या दूर हो जाती है। इससे बालों में खुजली या इन्फेक्शन और फंगस की समस्या भी दूर होती है और स्कैल्प स्वस्थ बनता है।

लहसुन में एंटीफंगल और एंटीबैक्टीरियल गुण होते हैं। जिससे बालों की शाइनिंग बढ़ जाती है। इसके साथ थोड़ा सा लहसुन भी लिया जा सकता है। लेकिन अपने बालों को अच्छा बनाने और उन्हें झड़ने से रोकने के लिए आपको इतना कुछ सहना होगा।

लहसुन के शैम्पू के इस्तेमाल से बाल झड़ने की समस्या दूर हो जाती है। यह बालों को काला और मजबूत बनाता है। यह बालों के पतले होने की समस्या को भी दूर करता है।

लहसुन का शैम्पू बालों के रोम से विषाक्त पदार्थों को निकालता है। यह सिर के रक्त परिसंचरण में सुधार करता है। तो यह बालों को लंबा करने में भी मदद करता है।

Related News