औरंगाबाद: आज ही के दिन 1630 में देश के महान शासकों में से एक और मुगलों की जड़ें हिलाने वाले महान हिंदू योद्धा छत्रपति शिवाजी का जन्म हुआ था. छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती के अवसर पर, आदित्य ठाकरे ने शुक्रवार रात महाराष्ट्र के औरंगाबाद में लाखों लोगों की उपस्थिति में 61 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया।

इससे क्रांति चौक परिसर में शिवाजी महाराज की प्रतिमा के पास जोरदार आतिशबाजी, ढोल और लेजर लाइट शो के साथ ही लोग हाथों में भगवा झंडे लिए 'जय भवानी जय शिवाजी' के नारे लगाने लगे, जिससे पूरा आसमान गूंज उठा . औरंगाबाद में पहली बार शिवाजी महाराज की जयंती इस तरह मनाई गई, जिसमें सैकड़ों लाइटें लगाई गईं और शिवाजी महाराज की प्रतिमा को चारों तरफ से फूलों से सजाया गया।



इसी के चलते पीएम नरेंद्र मोदी ने छत्रपति शिवाजी महाराज की 392वीं जयंती पर भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा- छत्रपति शिवाजी महाराज को उनकी जयंती पर नमन। उनका उत्कृष्ट नेतृत्व और समाज कल्याण पर जोर पीढ़ियों से लोगों को प्रेरणा देता रहा है। जब सच्चाई और न्याय के मूल्यों के लिए खड़े होने की बात आई तो उन्होंने कोई समझौता नहीं किया। हम उनके विजन को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

Related News