बाल स्वस्थ रखना और बाल अच्छे एवं घने होना यह हर महिला का सपना होता है और अच्छे पाल पुरुष या महिला दोनों पर ही बेहद सुंदर और अच्छे दिखाई देते हैं ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि आप किस तरह से अंडे से बने पैक का इस्तेमाल करते हुए अपने बालों को बेहद खूबसूरत बना सकते हैं।


अंडे और दही का इस्तेमाल करते हुए एक मिश्रण तैयार कर सकते हैं और इस मिश्रण का इस्तेमाल आप अपने बालों पर करेंगे तो आपके बाल बेहद मजबूत एवं घने बनेंगे।

इसका इस्तेमाल करने के लिए बेहद आसान है आप दोनों को यानी अंडे और दही को एक मॉल में मिलाकर अच्छी तरह से हिला ले उसके बाद उस मिशन का इस्तेमाल अपने बालों पर करें और कुछ देर से अपने बालों पर लगा रहने दे और उसके बाद शैंपू से अपने बाल धो लें।


एक बाउल में 1 पूरा अंडा तोड़ लें और इसे फेंट लें। फेंटे हुए अंडे में 2-3 टेबल स्पून नारियल का तेल और दूध मिलाएं। सामग्री को एक साथ मिलाएं और हेयर पैक को पूरे बालों और स्कैल्प पर लगाएं। शावर कैप पहनें और हेयर मास्क को 30-40 मिनट के लिए लगा रहने दें।

इसके अलावा आप अंडे के साथ जैतून के तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं इन दोनों का इस्तेमाल एक साथ किया जाना भी आपके बालों के लिए बेहद असरदार और मददगार साबित हो सकता है।

Related News